बून्दी। बूंदी विधायक हरिमोहन शर्मा ने मुख्यमंत्री व सीएडी मंत्री को पत्र लिखकर 1 जुलाई से हाडोती क्षेत्र की समस्त नहरों में धान की फसल के लिए पानी छोड़ने की मांग की। 

विधायक शर्मा ने बताया कि पिछली बार धान के सीजन में बारिश की बेरुखी के कारण किसानों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ा था परन्तु पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने नहरों में पानी छोड़कर काफी हद तक किसानों को राहत पहुंचाई गई थी। विधायक शर्मा ने मुख्यमंत्री और सीएडी मंत्री से अनुरोध किया कि आगामी धान के सीजन के लिए और किसान भाइयों के हित को देखते हुए 1 जुलाई से चंबल की नहरों में सिंचाई हेतु पानी छोड़ा जाना चाहिए पानी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है जिससे बारिश की बेरुखी के कारण भी किसानों को किसी भी समस्या का समाधान नहीं करना पड़ेगा।

उन्होने बताया कि मुख्य रूप से बूंदी धान के कटोरा के नाम से प्रसिद्ध है जिसकी देश ही नहीं संपूर्ण एशिया में अपने चावल की एक महत्वपूर्ण पहचान है। क्षेत्र के किसान धान की फसल की तैयारी में अभी से जुट गए हैं और आगामी 1 जुलाई से धान की रोपाई क्षेत्र में प्रारंभ कर दी जाएगी इस संबंध में मेरा अनुरोध है कि शीघ्र इस मामले को गंभीरता से लेकर 1 जुलाई से नहरों में पानी छोड़ने का निर्णय किया जाना चाहिए जिससे की सोयाबीन ,मक्का, धान सहित अन्य फसलों को पालने में किसान भाइयों को कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।