जदएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े कथित अश्लील वीडियो स्कैंडल मामले में भाजपा नेता और वकील जी. देवराजे गौड़ा को शुक्रवार रात गिरफ्तार किया गया। पुलिस के अनुसार पेन ड्राइव में अश्लील वीडियो लीक करने के आरोप में देवराजे गौड़ा को चित्रदुर्ग जिले के पुलिस ने हसन पुलिस को मिली खुफिया सूचना पर गुलिहाल टोल गेट पर गिरफ्तार किया गया।पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना द्वारा कथित तौर पर महिलाओं के यौन शोषण के अश्लील वीडियो लीक होने से कर्नाटक की राजनीति में तूफान आ गया है। देवराजे गौड़ा पर इन अश्लील वीडियो को लीक करने का आरोप है। उन्होंने 2023 का विधानसभा चुनाव होलेनरसीपुरा से जदएस विधायक एचडी रेवन्ना के खिलाफ लड़ा था। प्रज्वल के पिता एचडी रेवन्ना एक महिला के अपहरण के आरोप में फिलहाल जेल में हैं।

प्रज्वल के खिलाफ एक और मामला दर्ज

 

प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ दुष्कर्म का एक और मामला दर्ज किया गया है। इससे जदएस सांसद के खिलाफ यौन शोषण से संबंधित मामलों की संख्या तीन हो गई है। एसआइटी सूत्रों के अनुसार, प्रज्वल के खिलाफ आठ मई को बेंगलुरु में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उन पर बार-बार दुष्कर्म करने, ताक-झांक, क्लिप बनाने, यौन संबंधों की मांग, कपड़े पकड़ कर खींचने, छेड़छाड़ और धमकी देने के आरोप लगाए गए हैं। प्रज्वल रेवन्ना फरार हैं। इंटरपोल ने उनके खिलाफ ब्लू कार्नर नोटिस जारी किया है।

अश्लील वीडियो स्कैंडल की जांच में नहीं कर रहे हस्तक्षेप

 

सिद्दरमैयाआइएएनएस के अनुसार कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने शुक्रवार को स्पष्ट किया है कि प्रज्वल से जुड़े कथित अश्लील वीडियो स्कैंडल की एसआइटी जांच में उनकी या उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार की कोई भागीदारी नहीं है। उन्होंने कहा, हम जांच में हस्तक्षेप नहीं कर रहे हैं। मुझे एसआइटी जांच पर पूरा भरोसा है। यह सही रास्ते पर चल रही है।

मामला सीबीआइ को सौंपने की कोई जरूरत नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने आरोप लगाया था कि एसआइटी पीडि़तों को फंसाने की धमकी देकर शिकायत दर्ज करने के लिए मजबूर करने की कोशिश कर रही थी। उन्होंने राज्यपाल से भी मुलाकात की थी और सीबीआइ से मामले की जांच कराने की मांग की थी।