क्या आप जानते हैं वॉट्सऐप का इस्तेमाल इंग्लिश के अलावा हिंदी में भी किया जा सकता है। जी हां मेटा का यह पॉपुलर चैटिंग ऐप अपने यूजर्स को लैंग्वेज सेटिंग की सुविधा भी देता है। भारतीय यूजर्स मराठी गुजराती तमिल तेलुगू बंगाली पंजाबी उर्दू में भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐप पर 60 से ज्यादा लैंग्वेज का सपोर्ट मिलता है।

मेटा का पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप दुनिया भर में करोड़ों लोग इस्तेमाल कर रहे हैं। क्या आपको भी लगता है कि वॉट्सऐप का इस्तेमाल केवल इंग्लिश में ही किया जाता होगा।

अगर हां, तो आप गलत हैं। आप अपने फोन में वॉट्सऐप का इस्तेमाल हिंदी में भी कर सकते हैं। जी हां, कंपनी अपने एक बड़े यूजर बेस की जरूरत का ध्यान रखते हुए लैंग्वेज सेटिंग की सुविधा देती है।

कौन-सी भाषा में इस्तेमाल कर सकते हैं WhatsApp

वॉट्सऐप का इस्तेमाल हिंदी ही नहीं, कई दूसरी भारतीय भाषाओं में किया जा सकता है। आप इस चैटिंग ऐप को मराठी, गुजराती, तमिल, तेलुगू, बंगाली, पंजाबी, उर्दू में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

वॉट्सऐप पर भारतीय भाषाओं के अलावा, कोरियन, जापानी, थाई जैसी भाषाओं का भी ऑप्शन मिलता है। वॉट्सऐप पर यूजर्स को 60 से ज्यादा भाषाओं का विकल्प मिलता है।

हिंदी में कैसे चलाएं वॉट्सऐप

  • सबसे पहले वॉट्सऐप ओपन करना होगा।
  • अब टॉप राइट कॉर्नर पर तीन डॉट पर क्लिक करना होगा।
  • अब Settings पर टैप करना होगा।
  • अब App Launguage पर क्लिक करना होगा।
  • यहां से लिस्ट में से अपनी पसंद और समझ की भाषा को चुन सकते हैं।
  • जैसे ही एक भाषा को चुन लेते हैं जो आपकी समझ आती है। पूरे ऐप में सेटिंग इसी भाषा में नजर आने लगेगी।

ऐप लैंग्वेज को लेकर बरतें सावधानी

बता दें, वॉट्सऐप का इस्तेमाल कई विदेशी भाषाओं में भी किया जा सकता है। ऐसे में अगर आप लिस्ट में से किसी ऐसी भाषा को चुन लेते हैं, जो आपकी समझ से बाहर है तो आपके लिए ऐप का इस्तेमाल मुश्किल हो जाएगा।