न्यू जेन किआ कार्निवल अगले कुछ महीनों के अंदर भारत में लॉन्च होने वाली है। डिजाइन और फीचर्स की बात करें तो ऑल न्यू किआ कार्निवल एडवांस फीचर्स से लैस होने वाली है। एमजी की आगामी इलेक्ट्रिक एमपीवी वूलिंग क्लाउड ईवी पर आधारित होगी जिसे पहले ही भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। आइएअपकमिंग एमपीवी के बारे में जान लेते हैं।

इंडियन ऑटो मार्केट में MPV कारों की बढ़ोतरी होने वाली है। ऑटोमेकर्स की ओर से पारंपरिक आंतरिक दहन इंजन (ICE) और इलेक्ट्रिक वाहन (EV) दोनों क्षेत्रों में नए मॉडल पेश किए जाने की तैयारी है। आइए, अपकमिंग 7-सीटर कारों के बारे में जान लेते हैं।

New-Gen Kia Carnival

न्यू जेन किआ कार्निवल अगले कुछ महीनों के अंदर भारत में लॉन्च होने वाली है। डिजाइन और फीचर्स की बात करें, तो ऑल न्यू किआ कार्निवल एडवांस फीचर्स से लैस होने वाली है। इसे 2.2 लीटर का डीजल इंजन देना जारी रखा जाएगा, जो 200 पीएस की शक्ति और 440 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। ये पावरट्रेन संभावित रूप से 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा।

MG की MPV

एमजी की आगामी इलेक्ट्रिक एमपीवी वूलिंग क्लाउड ईवी पर आधारित होगी, जिसे पहले ही भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इसके अगले साल के अंदर भारतीय बाजार में आने की संभावना है। कंपनी इसे 15 लाख रुपये की संभावित कीमत पर लॉन्च कर सकती है।

Maruti Suzuki Compact MPV & e-MPV

मारुति सुजुकी एक कॉम्पैक्ट एमपीवी डेवलप करने वाली है, जो रेनो ट्राइबर को टक्कर देने के लिए अपनी लाइनअप में अर्टिगा से नीचे प्लेस की जाएगी। खबर है कि ये आगामी एमपीवी स्पेसिया मॉडल से संकेत लेगी।