Google के फोन ऐप में “Lookup” फीचर को जोड़ा जाएगा। इस फीचर की मदद से यूजर्स को किसी भी स्पैम कॉल के बारे में पता करने में आसानी होगी। यह फीचर ट्रूकॉलर की तरह हो सकता है। लेकिन अब यूजर्स को ट्रूकॉलर ऐप अलग से डाउनलोड करना होता है। लेकिन इस फीचर के रोलआउट होने के बाद यूजर्स के लिए ये सुविधा फोन ऐप में ही मिलेगी।

Google कॉलिंग के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए अपने फोन ऐप में बदलाव करने वाला है। गूगल ने कुछ दिन पहले पर कॉन्टैक्ट रिंगटोन नाम से एक फीचर पेश किया था। जिस फीचर पर काम किया जा रहा है उससे कॉलिंग के दौरान यूजर्स को स्पैम कॉल के बारे में पता करने में आसानी होगी। इस फीचर को गूगल वर्जन 127.0.620688474. के साथ देखा गया है। गूगल अपने अपकमिंग फीचर को “Lookup” के नाम से पेश करेगा।

यूजर्स को मिलेगा नया फीचर

Google के फोन ऐप में “Lookup” फीचर को जोड़ा जाएगा। इस फीचर की मदद से यूजर्स को किसी भी स्पैम कॉल के बारे में पता करने में आसानी होगी। यह फीचर ट्रूकॉलर की तरह हो सकता है। लेकिन अब यूजर्स को ट्रूकॉलर ऐप अलग से डाउनलोड करना होता है। लेकिन इस फीचर के रोलआउट होने के बाद यूजर्स के लिए ये सुविधा फोन ऐप में ही मिलेगी।

अननोन नंबर के बारे में मिलेगी जानकारी 

इस फीचर को गूगल वर्जन 127.0.620688474. के साथ देखा गया है। जिससे संकेत मिलता है कि यूजर्स के पास हिस्ट्री के बगल में “Lookup” फीचर दिखेगा। जिस पर टैप करने के बाद यूजर्स को किसी भी अननोन नंबर के बारे में जानकारी मिल सकेगी। इसमें फायदा ये होगा कि यूजर्स को नंबर के बारे में जानकारी लेने के लिए किसी थर्ड पार्टी ऐप का सहारा नहीं लेना पड़ेगा। बल्कि बिना उसके ही काम हो जाएगा।