साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia मोटर्स की ओर से भारतीय बाजार में Seltos SUV को ऑफर किया जाता है। Kia की ओर से इस एसयूवी के दो नए वेरिएंट्स को लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इन दोनों वेरिएंट्स को किस कीमत पर लाया गया है और इनमें किस तरह के फीचर्स को दिया गया है। आइए जानते हैं।

मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में Kia Seltos को ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस एसयूवी के दो और वेरिएंट्स को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया गया है। इन नए वेरिएंट्स में कंपनी की ओर से किस तरह के फीचर्स को दिया गया है। इनको किस कीमत पर बाजार में लॉन्‍च किया गया है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

Kia Seltos के दो नए वेरिएंट लॉन्‍च

साउथ कोरिया की कार कंपनी Kia की ओर से एसयूवी Seltos के दो नए वेरिएंट्स को भारत में लॉन्‍च किया गया है। कंपनी की ओर से HTK+ पेट्रोल IVT और HTK+ डीजल 6AT को देश में लॉन्‍च किया गया है। इससे पहले कंपनी की ओर से HTX वेरिएंट में पेट्रोल सीवीटी को ऑफर किया जा रहा था।

कैसे हैं फीचर्स

कंपनी की ओर से HTK+ वेरिएंट में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया गया है। इसमें पैनोरमिक सनरूफ, ड्राइव और ट्रैक्‍शन कंट्रोल मोड्स, पैडल शिफ्टर्स, एलईडी कनेक्टिड टेल लैंप जैसे फीचर्स के साथ इन नए मिड वेरिएंट्स को लाया गया है। जबकि इस एसयूवी में कंपनी की ओर से 16 इंच के अलॉय व्‍हील्‍स, ऑटोमैटिक क्‍लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, मल्‍टी फंक्‍शनल स्‍टेयरिंग व्‍हील, आठ इंच टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, स्‍मार्ट की, पुश बटन स्‍टार्ट/स्‍टॉप, रियर डिफॉगर, एलईडी डीआरएल, इलेक्ट्रिकली फोल्‍डेबल मिरर्स जैसे फीचर्स को भी ऑफर किया जाता है।

कितना दमदार इंजन

कंपनी Seltos में 1.5 लीटर का नेचुरल एस्पिरेटिड पेट्रोल इंजन देती है। जिससे एसयूवी को 114 बीएचपी और 144 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। वहीं 1.5 लीटर डीजल इंजन से एसयूवी को 114 बीएचपी और 250 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है।

कितनी है कीमत

किआ सेल्‍टॉस के HTK+ पेट्रोल IVT वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 15.40 लाख रुपये है। जबकि इसके HTK+ डीजल 6एटी वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 16.90 लाख रुपये रखी गई है। लॉन्‍च के बाद अब सेल्‍टॉस एसयूवी में HTK+ सीवीटी वेरिएंट सबसे सस्‍ता ऑटोमैटिक वेरिएंट हो गया है। इससे पहले कंपनी HTX वेरिएंट में इस फीचर को देती थी।