Honda Elevate SUV ने लॉन्च के केवल 6 महीनों के अंदर 30 हजार से अधिक यूनिट सेल का आंकड़ा पार कर लिया है। Honda Elevate को आप इंडियन मार्केट में 11.58 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं जो टॉप मॉडल के लिए 16.20 लाख रुपये तक जाती है। भारतीय बाजार में एलिवेट केवल 1.5-लीटर 4-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट के साथ बेची जा रही है।

Sponsored

देव क्लासेज व मून रेस्टॉरेंट - बूंदी

देव क्लासेज व मून रेस्टॉरेंट की ओर सभी कोटा एवं बूंदी वासियों को नवरात्री, दशहरा तथा दीपावली की हार्दिक शुभकामनायें |

Honda Cars India घरेलू मार्केट में अपनी एकमात्र एसयूवी Elevate बेचती है। ब्रांड ने घोषणा की है कि पिछले साल सितंबर में पहली बार एसयूवी पेश किए जाने के बाद से उन्होंने 30 हजार से अधिक यूनिट सेल कर ली हैं।

इस आंकड़ें तक पहुंचने के लिए कंपनी को केवल 6 महीने लगे हैं। आपको बता दें कि Honda Elevate को 5th Gen Honda City के समान प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया गया है।

Honda Elevate की कीमत और वेरिएंट 

Honda Elevate को आप इंडियन मार्केट में 11.58 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं, जो टॉप मॉडल के लिए 16.20 लाख रुपये तक जाती है। होंडा एलिवेट को चार वेरिएंट्स - एसवी, वी, वीएक्स और जेडएक्स में पेश करती है। ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन बेस, एसवी वेरिएंट को छोड़कर सभी वेरिएंट के साथ उपलब्ध है।

इंजन और परफॉरमेंस 

भारतीय बाजार में, एलिवेट केवल 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट के साथ बेची जा रही है। ये इंजन 6,600 आरपीएम पर 119 बीएचपी की अधिकतम पावर और 4,300 आरपीएम पर 145 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट पैदा करता है। इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 7-स्टेप वाले सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

Honda Elevate EV की तैयारी 

होंडा ने पहले ही घोषणा कर दी है कि एलिवेट के लिए कोई डीजल या हाइब्रिड पावरट्रेन नहीं होगा। इसके बजाय, ब्रांड एलिवेट के एक ऑल-इलेक्ट्रिक वर्जन पर काम कर रहा है, जिसे अगले कुछ वर्षों में लॉन्च किया जाना है।