ब्रिटिश कार निर्माता MG मोटर्स की भारतीय ईकाई एमजी मोटर इंडिया और भारतीय कंपनी JSW के बीच Joint Venture की घोषणा हो गई है। दोनों कंपनियों ने एक कार्यक्रम के दौरान इसकी जानकारी दी है। इसके साथ ही कंपनी की ओर से नई तकनीक वाली कारों और इलेक्ट्रिक वाहनों के बारे में क्‍या अहम जानकारी दी है। आइए जानते हैं।

ब्रिटेन की वाहन निर्माता कंपनी MG मोटर्स की भारतीय ईकाई एमजी मोटर इंडिया के साथ देश की प्रमुख स्‍टील उत्‍पादन कंपनी JSW के साथ ज्‍वाइंट वेंचर हो गया है। दोनों कंपनियों के साथ आने के बाद अब भविष्‍य में कंपनी की ओर से किस तरह से नए वाहनों को किस सेगमेंट में लाया जा सकता है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

साथ आई MG और JSW

मुंबई में हुए एक कार्यक्रम के दौरान एमजी मोटर्स इंडिया और जेएसडब्‍ल्‍यू के ज्‍वाइंट वेंचर की घोषणा की गई है। जेएसडब्ल्यू एमजी मोटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के नाम से बनाई गई नई इकाई का लक्ष्य एंड-टू-एंड सप्‍लाई चेन मैनेजमेंट के साथ एक ईवी ईकोसिस्‍टम को बनाना है। जेएसडब्ल्यू ग्रुप देश में सबसे बड़ा स्‍टील निर्माता है।

नई कारों पर की यह घोषणा

दोनों कंपनियों के ज्‍वाइंट वेंचर की घोषणा के बाद अधिकारियों ने कहा कि साझेदारी का इरादा नई एनर्जी वाहनों (एनईवी) पर रहेगा। आने वाले त्योहारी सीजन के साथ ही देश में कंपनी की ओर से हर तीन से छह महीने में एक नया उत्‍पाद लॉन्च किया जा सकता है।

अधिकारियों ने दी यह जानकारी

एमजी मोटर इंडिया के सीईओ एमेरिटस राजीव चाबा ने कहा कि आज हम देश में सबसे तेजी से बढ़ते ओईएम में से एक हैं। यह फाउंडेशन हमें एक नए अध्याय, एमजी 2.0 को शुरू करने के लिए सशक्त बनाता है। हम भारत में एक मजबूत और टिकाऊ ईवी ईको सिस्‍टम के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करते हुए आईसीई से एनईवी तक वाहनों की एक सीरीज को पेश करेंगे। वहीं जेएसडब्ल्यू एमजी मोटर इंडिया की संचालन समिति के सदस्य पार्थ जिंदल ने इसे एक महत्वपूर्ण संयुक्त उद्यम बताते हुए कहा कि ब्रिटिश ब्रांड की विरासत, अत्याधुनिक एमजी तकनीक और जेएसडब्ल्यू के स्थानीय विनिर्माण ज्ञान और कौशल का लाभ उठाकर जेएसडब्ल्यू एमजी भारत और दुनिया के लिए भारत में विश्व-अग्रणी उत्पाद बनाएगी।