यूके से एक वीडियो सामने आया है जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि यहां एक लोकल काउंटी ने अपनी गड्ढों से भरी सड़कों की मरम्मत के लिए एआई तकनीक का उपयोग किया है। यूके में हर्टफोर्डशायर काउंटी काउंसिल ने अपने अधिकार क्षेत्र में सड़कों को बेहतर बनाने के लिए रोबोटिज3डी टेक कंपनी से एक नया रोबोट पेश किया है।'

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी AI तेजी से हमारे जीवन का एक मजबूत हिस्सा बनता जा रहा है। AI ने हमारे स्मार्टफोन और कंप्यूटर सिस्टम से लेकर जटिल एल्गोरिदम चलाने तक की जिम्मेदारी लेना शुरू कर दिया है।

रोबोट बना रहा सड़कें 

यूके से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि यहां एक लोकल काउंटी ने अपनी गड्ढों से भरी सड़कों की मरम्मत के लिए एआई तकनीक का उपयोग किया है। यूके में हर्टफोर्डशायर काउंटी काउंसिल ने अपने अधिकार क्षेत्र में सड़कों को बेहतर बनाने के लिए रोबोटिज3डी टेक कंपनी से एक नया रोबोट पेश किया है।

लिवरपूल यूनिवर्सिट ने किया है डेवलप 

इस रोबोट को ARRES (ऑटोनॉमस रोड रिपेयर सिस्टम) नाम दिया गया है और इसे रोबोटिज़3डी के साथ मिलकर लिवरपूल यूनिवर्सिट द्वारा डेवलप किया गया है। ARRES रोबोट AI की मदद से सड़क पर गड्ढे और अन्य दिक्कतों का पता लगाकर उन्हे सही कर देता है।