Facebook और Instagram के बाद YouTube का सर्वर भी डाउन होने की खबर है। यूजर्स को भारत में भी यूट्यूब चलाने में दिक्कत हो रही है। डाउनडिटेक्टर के मुताबिक करीब 43 प्रतिशत यूजर्स को वेबसाइटऔर 37 प्रतिशत यूजर्स ऐप में इसे ठीक से इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। वहीं करीब 20 प्रतिशत यूजर्स को वीडियो देखने में दिक्कत हो रही है।

YouTube Down: मेटा के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook और Instagram के बाद YouTube का सर्वर भी डाउन होने की खबर है। कई सारे यूजर्स को वीडियो देखने में दिक्कत हो रही है। यूजर्स का कहना कहना है कि YouTube का होमपेज लोड नहीं हो रहा है।

आउटेज कवर करने वाली वेबसाइट DownDetector के मुताबिक रात 9 बजे बाद YouTube के डाउन होने के लेकर करीब 5110 रिपोर्ट आई हैं।

डाउनडिटेक्टर के मुताबिक करीब 43 प्रतिशत यूजर्स को वेबसाइट में दिक्कत हो रही है। वहीं 37 प्रतिशत यूजर्स ऐप में इसे ठीक से इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। इसके साथ ही करीब 20 प्रतिशत यूजर्स वीडियो ठीक से स्ट्रीम नहीं कर पा रहे हैं।

भारतीय यूजर्स को भी हो रही परेशानी

YouTube डाउन का असर भारत में भी देखने को मिल रहा है। कई सारे भारतीय यूजर्स उन्हें हो रही परेशानी को रिपोर्ट कर रहे हैं। डाउनडिटेक्टर के मुताबिक, कुछ यूजर्स को वीडियो अपलोड करने में भी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

Facebook और Instagram का सर्वर ठप

मंगलवार की रात 9 बजे मेटा की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook और Instagram का सर्वर ठप हो गया। इसके चलते कई यूजर्स इनकी सर्विस का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि उनके अकाउंट खुद ही लॉगआउट हो रहे हैं।