Xiaomi ने संकेत दिया है कि SU7 इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी इस साल अप्रैल से चीन और अन्य बाजारों में शुरू हो सकती है। कंपनी की योजना मार्च तक SUV7 की लगभग 2000 यूनिट बनाने की है। इसकी जुलाई तक अपनी उत्पादन क्षमता को लगभग 10 हजार तक बढ़ाने की भी योजना है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

चीनी स्मार्टफोन निर्माता Xiaomi ने पिछले साल अपनी शुरुआत के बाद पहली बार SUV7 इलेक्ट्रिक कार को पब्लिकली पेश किया है। टेक दिग्गज ने सोमवार (26 फरवरी) को बार्सिलोना, स्पेन में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2024) में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार का खुलासा किया।

Porsche और Tesla को मिलेगी टक्कर 

एक्वा ब्लू एक्सटीरियर कलर के साथ SU7 EV ने जलवा बिखेरा है। टेक दिग्गज ने इस साल के अंत में लॉन्च और डिलीवरी से पहले SU7 इलेक्ट्रिक कार के बारे में अधिक जानकारी भी दी है। Xiaomi का वादा है कि SU7 अपने प्रदर्शन के मामले में Porsche और Tesla को टक्कर दे सकती है।

Xiaomi ने संकेत दिया है कि SU7 इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी इस साल अप्रैल से चीन और अन्य बाजारों में शुरू हो सकती है। कंपनी की योजना मार्च तक SUV7 की लगभग 2,000 यूनिट बनाने की है। इसकी जुलाई तक अपनी उत्पादन क्षमता को लगभग 10 हजार तक बढ़ाने की भी योजना है। MWC 2024 इवेंट के दौरान, Xiaomi ने SU7 इलेक्ट्रिक कार के टॉप-ऑफ-द-लाइन वर्जन का भी खुलासा किया है, जो अधिक शक्ति और बेहतर प्रदर्शन का वादा करता है।

स्पेसिफिकेशन

Xiaomi SU7 Max, जो पिछले साल अनावरण की गई इलेक्ट्रिक कार के स्टैंडर्ड वर्जन के ऊपर बैठेगी, 673 hp की पावर और 838 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इलेक्ट्रिक कार का स्टैंडर्ड वर्जन 299 एचपी और 374 एचपी के बीच बिजली उत्पादन उत्पन्न करता है, जबकि पीक टॉर्क आउटपुट 635 एनएम तक जाता है। मानक संस्करण के लिए उपयोग किए जाने वाले V6 और VS6 इंजन के बजाय, Xiaomi SU7 के मैक्स संस्करण के लिए V8s इंजन का उपयोग करेगा।