दरअसल कई बार हम जाने-अनजाने कुछ गलतियां कर रहे होते हैं जिनकी वजह से फोन को चार्ज करने में ज्यादा समय लगता है। इन गलतियों का ध्यान रखा जाए तो फोन तेज रफ्तार से चार्ज किया जा सकता है। कई बार फोन को स्टाइलिश दिखाने या प्रोटेक्ट करने के लिए फोन केस का इस्तेमाल किया जाता है। चार्जिंग के दौरान केस लगा रहे तो एक्सेस हीट जनरेट होती है।

आईफोन को कम समय में चार्ज करना चाहते हैं तो कुछ टिप्स को फॉलो कर ऐसा किया जा सकता है।

दरअसल, कई बार हम जाने-अनजाने कुछ गलतियां कर रहे होते हैं, जिनकी वजह से फोन को चार्ज करने में ज्यादा समय लगता है। इन गलतियों का ध्यान रखा जाए तो फोन तेज रफ्तार से चार्ज किया जा सकता है-

आईफोन को ऐसे करें चार्ज

फोन से रिमूव करें केस

कई बार फोन को स्टाइलिश दिखाने या प्रोटेक्ट करने के लिए फोन केस का इस्तेमाल किया जाता है। चार्जिंग के दौरान केस लगा रहे तो एक्सेस हीट जनरेट होती है।

इससे बैटरी की कैपेसिटी पर भी असर पड़ता है। केस के साथ फोन कुछ देरी से भी चार्ज होता है। ऐसे में बैटरी की हेल्थ का ध्यान रखते हुए एपल अपने ग्राहकों को केस रिमूव कर चार्ज करने की सलाह देता है।

Airplane Mode को करें इनेबल

आईफोन कम समय में तेजी से चार्ज करना चाहते हैं तो फोन में एयरप्लेन मोड को इनेबल किया जा सकता है। इस मोड के साथ फोन से सारे वायरलेस रेडियो डिसेबल हो जाते हैं।