बिक्री के मामले में Tata Punch को ग्राहकों ने जमकर प्यार दिया है। पिछले वर्ष जनवरी माह के दौरान पंच की 12006 यूनिट्स की बिक्री की गई थी जबकि इस बार ये आंकड़ा बढ़कर 17978 हो गया है। इस हिसाब से देखें तो वाहन निर्माता ने बिक्री में अच्छी वृद्धि दर्ज की है। आइए अन्य एसयूवी की बिक्री के बारे में जान लेते हैं।

2024 का जनवरी महीना खत्म हो चुका है और इस माह में कई नए वाहन मार्केट में लॉन्च किए गए हैं। इस माह में ग्राहकों ने एसयूवी गाड़ियों के प्रति खूब रुझान दिखाया है। जनवरी 2024 में कुछ ऐसी SUVs हैं जिनकी ग्राहकों के बीच भारी डिमांड रही है। सबसे अधिक बेची जाने वाली गाड़ियों में Punch, Brezza सहित कई एसयूवी शामिल हैं।

Tata Punch की रही भारी मांग

बिक्री के मामले में टाटा पंच को ग्राहकों ने जमकर प्यार दिया है। पिछले वर्ष इसी अवधि के दौरान पंच की 12,006 यूनिट्स की बिक्री की गई थी जबकि इस बार ये आंकड़ा बढ़कर 17,978 हो गया है। इस हिसाब से देखें तो वाहन निर्माता ने बिक्री में अच्छी वृद्धि दर्ज की है। 

लिस्ट में दूसरे स्थान पर टाटा नेक्सन का नाम शामिल है। जिसकी 2024 जनवरी महीने में 17,182 यूनिट सेल हुई हैं। जबकि बीते साल इसी समय ये आंकड़ा 15,567 यूनिट्स का था।

Mahindra Scorpio की सेल में आई अच्छी वृद्धि

बिक्री के मामले में साल का पहला महीना महिंद्रा के लिए अच्छा साबित हुआ है। इस माह में महिंद्रा स्कॉर्पियो की 14,294 यूनिट्स बेची गई हैं हालांकि पिछले साल ये आंकड़ा 8,715 था। यानी कंपनी इस अवधि में सेल के मामले में अच्छी वृद्धि प्राप्त की है।

इसके अलावा, मारुति सुजुकी ब्रेजा की 15,303 यूनिट बेची गई हैं जबकि पिछले वर्ष जनवरी माह में इसे खरीदने वालों की संख्या 14,359 थी। इसमें मारुति की फ्रॉन्क्स और ग्रैंड विटारा का नाम भी शामिल हैं। जो बिक्री में इजाफा करने में कामयाब रही हैं।