Apple अपने कस्टमर्स के लिए समय समय पर खास अपडेट लाता रहता है। आपको बता दें कि नई रिपोर्ट सामने आई है जिसमें पता चला है कि कंपनी अपने नए फोल्डेबल फोन को लाने की तैयारी कर रही है। जैसा कि हम जानते हैं कि हाल ही में कंपनी ने अपने मिक्स्ड रियालिटी हैडसेट को अमेरिका में उपलब्ध कराया था। ऐसे में ये कंपनी के लिए बड़ा कदम होगा।

Apple भारत के साथ- साथ दुनिया भर में काफी लोकप्रिय रहा है। आपको बता दें कि हाल ही में कंपनी ने अमेरिका अपने मिक्स्ड रियालिटी हेडसेट को पेश किया है। फिलहाल कंपनी के लंबे समय से चर्चा में रहे फोल्डेबल आईफोन के बारे में कुछ खबरें सामने आई है।

मीडिया रिपोर्ट में पता चला है कि कंपनी कम से कम दो iPhone प्रोटोटाइप विकसित कर रहा है जो फोल्डेबल हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि ये आगामी हैंडसेट गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 को सीधी टक्कर दे सकते हैं। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि इन डिवाइस का प्रोडक्टशन आने वाले सालों में होगा या नहीं।

फोल्डेबल iPhone पर चल रहा काम

  • एक नई मीडिया रिपोर्ट जानकारी मिली है Apple कम से कम दो क्लैमशेल-स्टाइल फोल्डेबल iPhone मॉडल के प्रोटोटाइप का निर्माण कर रहा है।
  • इसका फोल्डेबल डिवाइस प्रारंभिक विकास चरण में हैं और  कंपनी इन्हें 2024 या 2025 में बड़े पैमाने पर लाने की योजना भी नहीं बना रही हैं।
  • जैसा कि हम जानते हैं कि एपल एक फोल्डेबल आईफोन बनाने पर विचार कर रहा है, जिसमें डिवाइस के बाहर डिस्प्ले होगा। ये डिस्प्ले तब दिखाई देगा,जब डिवाइस को बंद किया जाएगा।
  • जानकारी मिली है कि इंजीनियरों को डिजाइन के साथ संघर्ष करना पड़ा क्योंकि यह आसानी से टूट सकता है।
  • इसके अलावा कंपनी के इंजीनियर एक ऐसा फोल्डेबल विकसित करना चाहते हैं जो मौजूदा iPhone मॉडल जितना पतला हो, हालांकि बैटरी का आकार और डिस्प्ले एलीमेंट डिवाइस की मोटाई बढ़ा देते हैं।