Toyota ने आधिकारिक लॉन्च से पहले Hilux Facelift से पर्दा उठा दिया है। इस पिक-अप ट्रक को कई महत्वपूर्ण बदलावों के साथ पेश किया जाएगा। इसमें कंपनी इंटीरियर और एक्सटीरियर के पैमाने पर कई परिवर्तन करेगी। कहा गया है कि इस आगामी ट्रक को वैश्विक बाजारों के बीच सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया में लॉन्च किया जाएगा। आइए इसके बारे में जानते हैं।

जापानी ऑटो दिग्गज टोयोटा ने आधिकारिक लॉन्च से पहले HiLux फेसलिफ्ट पिकअप ट्रक से पर्दा हटा दिया है। यह प्रतिष्ठित ऑफ-रोड पिकअप भारत में बिक्री के लिए मौजूद है। आगामी समय में इसे कई नए बदलावों के साथ भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा।

नवीनतम अवतार में कई बदलाव किए गए हैं। सबसे बड़ी खासियत यह है कि नया HiLux अब माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आता है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

कहां होगा सबसे पहले लॉन्च?

कहा गया है कि इस आगामी ट्रक को वैश्विक बाजारों के बीच सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया में लॉन्च किया जाएगा। इसके मार्च तक शोरूम में आने की उम्मीद है। देश में कार निर्माता के हाइब्रिड प्रोत्साहन को देखते हुए भारत को भी बाद में फेसलिफ्ट संस्करण मिल सकता है। 

डिजाइन

डिजाइन के पैमाने पर नई HiLux आउटगोइंग मॉडल के अधिक मजबूत संस्करण में आता है। इसे और अधिक मस्कुलर लुक देने के लिए फ्रंट फेस परिवर्तित किया गया है। बदलाव के बाद यह अब ब्लैक हनीकॉम्ब मेश ग्रिल के साथ आता है। हेडलाइट्स को पहले की तुलना में छोटा कर दिया गया है और नए एलईडी लाइट सिग्नेचर के साथ उन्हें गहरा कर दिया गया है।

इंटीरियर

इस गाड़ी के इंटीरियर में भी कई बदलाव देखने को मिले हैं। नए HiLux के इंटीरियर को डुअल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटोमैटिक पावर विंडो, स्मार्टफोन के लिए वायरलेस चार्जिंग पैड और रियर यूएसबी-सी पोर्ट जैसे नए फीचर्स के साथ अपडेट किया गया है। हालांकि कैबिन के डिजाइन में हल्के-फुल्के बदलाव ही देखने को मिले हैं।