नेटफ्लिक्स एक सब्सक्रिप्शन बेस्ड स्ट्रीमिंग सर्विस है। इस सर्विस के साथ नेटफ्लिक्स मेंबर्स को टीवी शो से लेकर मूवीज और वेब सीरीज देखने की सुविधा मिलती है। हालांकि नेटफ्लिक्स पर कंटेंट देखने के लिए जरूरी है कि आपका डिवाइस इंटरनेट कनेक्टेड हो। यानी कि नो इंटरनेट मतलब नो नेटफ्लिक्स जी नहीं बिना इंटरनेट के भी नेटफ्लिक्स का मजा लिया जा सकता है।

नेटफ्लिक्स एक सब्सक्रिप्शन बेस्ड स्ट्रीमिंग सर्विस है। इस सर्विस के साथ नेटफ्लिक्स मेंबर्स को टीवी शो से लेकर मूवीज और वेब सीरीज देखने की सुविधा मिलती है।

हालांकि, नेटफ्लिक्स पर कंटेंट देखने के लिए जरूरी है कि आपका डिवाइस इंटरनेट कनेक्टेड हो। यानी कि नो इंटरनेट मतलब नो नेटफ्लिक्स, जी नहीं, बिना इंटरनेट के भी नेटफ्लिक्स का मजा लिया जा सकता है।

बिना इंटरनेट के कैसे इस्तेमाल करें नेटफ्लिक्स

नेटफ्लिक्स खुद इस कंडीशन को कन्फर्म करता है कि यूजर्स बिना इंटरनेट कनेक्शन के साथ भी कंटेंट को स्ट्रीम कर सकते हैं।

दरअसल, इसके लिए नेटफ्लिक्स मेंबर को ऑफलाइन कंटेंट देखने की सुविधा मिलती है। ऑफलाइन कंटेट का मतलब हुआ कि आप नेटफ्लिक्स पर अपने पसंदीदा कंटेंट को पहले से ही डाउनलोड कर लें।

मोबाइल डेटा नहीं वाईफाई के साथ करें कंटेंट डाउनलोड

अगर आप अपने ऑफिस या घर में वाईफाई का इस्तेमाल कर रहे हैं तो नेटफ्लिक्स पर कंटेंट को डाउनलोड कर सकते हैं।

ध्यान दें, नेटफ्लिक्स पर सभी टीवी शो और मूवीज डाउनलोडिंग के लिए उपलब्ध नहीं होती हैं। ऐसे में आपको डाउनलोडिंग से पहले डाउनलोड आइकन को खोजना जरूरी है।