Musheer Khan Sarfaraz Khan Century भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज हैदराबाद में खेली जा रही है। वहीं भारत की अंडर-19 में गदर मचा रही है। इस बीच भारत-ए टीम बनाम इंग्लैंड लायंस के मैच में सरफराज खान ने बल्ले से तबाही मचाते हुए तूफानी शतक जमाया। उनके सगे भाई मुशीर ने भारत की अंडर19 टीम की तरफ से खेलते हुए एक ही दिन शतक जड़ा।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज हैदराबाद में खेली जा रही है। वहीं, भारत की अंडर-19 में गदर मचा रही है। इस बीच भारत-ए टीम बनाम इंग्लैंड लायंस के मैच में सरफराज खान ने बल्ले से तबाही मचाते हुए तूफानी शतक जमाया।

उनके अलावा उनके सगे भाई मुशीर खान ने भारत की अंडर19 टीम की तरफ से खेलते हुए एक ही दिन शतक जड़ा। 25 जनवरी 2024 को दो सगे भाइयों के बल्ले ने ताबड़तोड़ शतक जड़कर हर किसी को हैरान कर दिया।

 
 
 

Sarfaraz Khan और उनके सगे भाई Musheer Khan ने एक ही दिन जड़ा तूफानी शतक

दरअसल, मुशीर खान (Musheer Khan) और सरफराज खान (Sarfaraz  Khan) दोनों ही सगे भाई हैं। जहां सरफराज खान भारत-ए टीम की तरफ से इंग्लैंड के खिलाफ अनौपचारिक टेस्ट खेल रहे हैं, तो वहीं, मुशीर खान भारत की अंडर-19 टीम की तरफ से वर्ल्ड कप खेलने में व्यस्त हैं। सरफराज खान को तो हर कोई जानता ही हैं, लेकिन उनके भाई मुशीर खान के बारे में बेहद ही कम लोग जानते हैं। ऐसे में जानते हैं मुशीर खान के बारे में कुछ रोचक बातें।

  • मुशीर खान आईपीएल ऑक्शन 2024 में बिकने वाले पांचवें सबसे युवा प्लेयर हैं। मुशीर फिलहाल भारत की अंडर19 टीम का हिस्सा है। इसके बाद वह आईपीएल का हिस्सा होंगे। मुशीर का जन्म 27 फरवरी 2005 में हुआ था।
  • मुशीर खान मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान के छोटे भाई है। मुशीर की तरह ही सरफराज खान ने भी बेहद ही छोटी उम्र में क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी। सरफराज खान उन चुनिंदा भारतीय खिलाड़ियों में आते है जिन्होंने दो अंडर19 विश्व कप खेला।
  • मुशीर खान भारत की अंडर-19 विश्व कप टीम का हिस्सा हैं।
  • मुशीर खान के पास रणजी मैचों का अनुभव हैं। मुशीर ने मुंबई के लिए तीन रणजी मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 5 पारियों में 96 रन बनाए।