India Kawasaki Motor ने भारत में नई Kawasaki Eliminator cruiser लॉन्च की है जिसकी कीमत 5.62 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। 2024 Kawasaki Eliminator 500 आधुनिक स्टाइल के साथ एक क्लासिक क्रूजर के रूप में आता है। इसका लो-स्लंग डिजाइन और कम्फर्टेबल रुख बरकरार है लेकिन बाइक में एक राउंड एलईडी हेडलैंप एक्सपोज्ड फ्रेम और ऑल-ब्लैक कंपोनेंट भी हैं। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

India Kawasaki Motor ने भारत में नई Kawasaki Eliminator cruiser लॉन्च की है, जिसकी कीमत 5.62 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। एलिमिनेटर 500 ने पिछले साल अपनी वैश्विक शुरुआत की और जापान के बाहर कई बाजारों में लगातार अपनी जगह बनी रहा है। भारत में Eliminator नाम मोटरसाइकिल निर्माता के पोर्टफोलियो में पॉपुलर बना हुआ है और इसके रिवाइवल से लोगों की रुचि बढ़ेगी।

डिजाइन और फीचर्स 

2024 Kawasaki Eliminator 500 आधुनिक स्टाइल के साथ एक क्लासिक क्रूजर के रूप में आता है। इसका लो-स्लंग डिजाइन और कम्फर्टेबल रुख बरकरार है, लेकिन बाइक में एक राउंड एलईडी हेडलैंप, एक्सपोज्ड फ्रेम और ऑल-ब्लैक कंपोनेंट भी हैं। क्रूजर में स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, फ्यूल गेज, गियर पोजिशन इंडिकेटर और 2 ट्रिप मीटर भी दिए गए हैं। इसे कॉल और नोटिफिकेशन के साथ कावासाकी राइडोलॉजी ऐप के माध्यम से ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी मिलती है।

स्पेसिफिकेशन

अन्य मैकेनिकल बदलावों की बात करें, तो आगे की तरफ 41 मिमी टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ ट्विन शॉक एब्जॉर्बर शामिल हैं। डुअल-चैनल एबीएस के साथ 310 मिमी सेमी-फ्लोटिंग फ्रंट डिस्क और पीछे 220 मिमी डिस्क से ब्रेकिंग परफॉरमेंस को बढ़ाया गया है। बाइक में आगे 130/70/R18 टायर और पीछे 150/80R16 टायर है, जो टेन-स्पोक अलॉय व्हील से लैस है।