Kawasaki Ninja ZX-6R को एक अपडेटेड डिजाइन दिया गया है जो जापानी दोपहिया वाहन दिग्गज की बिक्री पर मौजूद अन्य निंजा सुपरस्पोर्ट मोटरसाइकिलों के अनुरूप है। मोटरसाइकिल क्लिप-ऑन हैंडलबार और आक्रामक बॉडीवर्क के साथ आती है जो इसके बड़े सिब्लिंग Kawasaki ZX-10R से प्रभावित है। इसमें कावासाकी के सिग्नेचर स्प्लिट एलईडी हेडलैंप हैं जो बाइक को एक शानदार लुक देते हैं।

Kawasaki India साल 2024 की शुरुआत अपनी नई Ninja ZX-6R के लॉन्च के साथ की है, जिसे पिछले महीने India Bike Week 2023 में देश में लॉन्च किया गया था। प्योर रेसिंग डीएनए वाली इस सुपरस्पोर्ट मोटरसाइकिल को देश में 11.09 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

डिजाइन 

Kawasaki Ninja ZX-6R को एक अपडेटेड डिजाइन दिया गया है, जो जापानी दोपहिया वाहन दिग्गज की बिक्री पर मौजूद अन्य निंजा सुपरस्पोर्ट मोटरसाइकिलों के अनुरूप है। नई मोटरसाइकिल कई स्टाइलिंग एलीमेंट्स के साथ आती है, जो ZX-4R के समान हैं। इसे हाल ही में देश में लॉन्च किया गया था।

मोटरसाइकिल क्लिप-ऑन हैंडलबार और आक्रामक बॉडीवर्क के साथ आती है, जो इसके बड़े सिब्लिंग Kawasaki ZX-10R से प्रभावित है। इसमें कावासाकी के सिग्नेचर स्प्लिट एलईडी हेडलैंप हैं, जो बाइक को एक शानदार लुक देते हैं। साथ ही, इसे स्टैंडर्ड ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक पूरी तरह से डिजिटल टीएफटी स्क्रीन दी गई है।

इंजन 

पावरट्रेन की बात करें, तो मस्कुलर कावासाकी सुपरस्पोर्ट मोटरसाइकिल 636 सीसी इनलाइन-चार इंजन से ऊर्जा प्राप्त करना जारी रखती है। हालांकि, ये इंजन अब नवीनतम उत्सर्जन नियमों का अनुपालन करता है। इंजन को क्विक-शिफ्टर के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है और यह 128 बीएचपी की अधिकतम पावर और 69 एनएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है।