नई दिल्ली। संसद सुरक्षा चूक पर हंगामे के बाद अबतक 141 सांसदों को निलंबित किया गया है। इन निलंबित सांसदों में लोकसभा से 95 और राज्यसभा से 46 सांसद शामिल हैं। सभी सांसदों के निलंबन के बाद, लोकसभा सचिवालय ने निलंबित सदस्यों के लिए प्रतिबंधों की रूपरेखा तैयार करते हुए एक सर्कुलर जारी किया गया है।सर्कुलर में संसद कक्ष, लॉबी और दीर्घाओं में उनके प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। निलंबन अवधि के दौरान, उन्हें समिति की बैठकों में भाग लेने, नोटिस पेश करने और समिति चुनावों में मतदान करने से रोक दिया गया है।वहीं, सांसदों के लगातार निलंबित होने को लेकर अब जया बच्चन का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि क्या सोच कर आप नाप रहे हैं कि इन्हें डिसमिस करना है और इन्हें नहीं करना है? उन्होंने आगे कहा, आपको सर-सर बोल रहे हैं लेकिन आप जवाब नहीं दे रहे हैं अब मैं आपको मैडम बोलूंगी। 

वहीं, जगदीप धनखड़ ने कहा कि आज का दिन मेरे लिए बहुत चिंताजनक है। संसद के अंदर भी और संसद के बाहर भी। मैं अपनी पीढ़ा व्यक्त भी नहीं कर सकता हू।

जया बच्चन ने कहा कि कल आपने इतने सारे MP को संस्पेंड कर दिया। मैं वो ही पूछ रही थी चेयरमैन से कि आपका मापदंड क्या है। हम सुबह से चिल्ला रहे हैं लेकिन आप हमें कोई जवाब नहीं दे रहे हैं। राम गोपाल यादव जैसे सीनियर एमपी को आपने क्या सोच कर सस्पेंड कर दिया? कौन सा मापदंड है आपका।