नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चार दिवसीय यात्रा पर रविवार को दिल्ली पहुंचीं। इसी क्रम में वह आज पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी। प्रधानमंत्री से मुलाकात के लिए उन्हें 20 दिसंबर का समय दिया गया था। एजेंसी भाषा के अनुसार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य का बकाया जारी करने की मांग पर बातचीत के लिए 20 दिसंबर को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगी। 

1.15 लाख करोड़ रुपए का बकाया है राशि

मिली जानकारी के मुताबिक, ममता बनर्जी को आज यानी बुधवार को सुबह 11 बजे संसद में पीएम मोदी से मिलने का समय मिला है। कोलकाता से रवाना होने से पहले ममता ने एयरपोर्ट पर संवाददाताओं से कहा कि वह पश्चिम बंगाल के लिए केंद्रीय निधि जारी करने की मांग को लेकर पीएम से मिलेंगी। बता दें कि  बनर्जी ने इस सप्ताह की शुरुआत में दावा किया था कि केंद्र को महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी कानून (मनरेगा) के तहत पश्चिम बंगाल को 1.15 लाख करोड़ रुपये की बकाया राशि देनी है।

टीएमसी के 10 सांसदों का डेलीगेशन भी रहेगा मौजूद

प्रधानमंत्री मोदी के साथ होने वाली बैठक में ममता बनर्जी के साथ टीएमसी के 10 सांसदों का डेलीगेशन भी रहेगा। इनमें पांच महिला सांसद, डेलीगेशन में टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी, सुदीप बंधोपाध्याय, सौगत राय, डेरेक ओ' ब्रायन, प्रकाश चिक बराइक, काकोली घोष, शताब्दी राय, साजदा अहमद, प्रतिमा मंडल का नाम शामिल है।