हर स्मार्टफोन यूजर को उसके स्मार्टफोन में नेटवर्क से जुड़ी परेशानी आती है। हालांकि कई बार नेटवर्क से जुड़ी इस परेशानी का हल यूजर के हाथ में ही होता है। जी हां कुछ टिप्स को फॉलो किया जाए तो इस परेशानी से सेकेंडों में निजात पाना मुमकिन है। इस आर्टिकल कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बता रहे हैं जिनका तुरंत इस्तेमाल किया जा सकता है।

हर दूसरे स्मार्टफोन यूजर को उसके स्मार्टफोन में नेटवर्क से जुड़ी परेशानी आती है। हालांकि, कई बार नेटवर्क से जुड़ी इस परेशानी का हल यूजर के हाथ में ही होता है।

जी हां, कुछ टिप्स को फॉलो किया जाए तो इस परेशानी से सेकेंडों में निजात पाना मुमकिन है। इस आर्टिकल कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बता रहे हैं, जिनका तुरंत इस्तेमाल किया जा सकता है।

ऐरोप्लेन मोड करें ऑन

फोन में नेटवर्क की परेशानी को दूर करने के लिए पहला तरीका ऐरोप्लेन मोड ऑन करना होता है। जैसे ही आप अपने फोन में नो सिग्नल पाते हैं तो तुरंत ऐरोप्लेन मोड पर टैप कर सकते हैं।

कुछ सेकेंड रुक कर इस मोड को डिसेबल कर देते हैं तो नेटवर्क की परेशानी दूर हो जाती है।

नेटवर्क सेटिंग को करें चेक

नेटवर्क सेटिंग को लेकर सेटिंग का तरीका काम आ सकता है। कई बार नेटवर्क से जुड़ी सेटिंग को रिसेट करने की जरूरत होती है। अगर आप साथ के साथ ही Settings में जाकर Reset Network Settings पर टैप कर सकते हैं।