Honda Global ने अगले साल भारत में 110-125 सीसी क्षमता वाली बाइक को टक्कर देने के लिए अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने की योजना की पुष्टि की है। ये इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल स्वैपेबल बैटरी के साथ आएगा और इसे भारत में कंपनी की मौजूदा मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी में बनाया जाएगा। आपको बता दें कि होंडा ने इस साल की शुरुआत में भारत के लिए इलेक्ट्रिक योजनाओं की घोषणा की थी।

Honda Global ने अगले साल भारत में 110-125 सीसी क्षमता वाली बाइक को टक्कर देने के लिए अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने की योजना की पुष्टि की है।

यह घोषणा होंडा मोटर कंपनी की नई मोटरसाइकिल इलेक्ट्रिफिकेशन रणनीति का एक हिस्सा है, जिसके तहत निर्माता 2030 तक नए उत्पादों और विकास पर 3.4 बिलियन डॉलर का निवेश करेगा।

Honda की पहली Electric Bike 

ये इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल स्वैपेबल बैटरी के साथ आएगा और इसे भारत में कंपनी की मौजूदा मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी में बनाया जाएगा। इसे सबसे पहले भारत में लॉन्च किया जाएगा, उसके बाद अन्य आसियान बाजारों, जापान और यूरोप में भी इसको पेश किए जाने की तैयारी है।

110-125 सीसी सेगमेंट को मिलेगी टक्कर 

होंडा ने इस साल की शुरुआत में भारत के लिए इलेक्ट्रिक योजनाओं की घोषणा की थी, जिसमें 110-125 सीसी की पेशकश के बराबर दो इलेक्ट्रिक पेशकशों का वादा किया गया था। जहां एक ई-स्कूटर में फिक्स्ड बैटरी मिलेगी, वहीं दूसरा मॉडल स्वैपेबल बैटरी के साथ आएगा।