मुंबई। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) के एक बयान को लेकर सियासी हंगामा मच चुका है। सोमवार को महाराष्ट्र के मुंबई के ओपेरा हाउस में श्रीमद राजचंद्र की जयंती समारोह में लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने महात्मा गांधी की तुलना पीएम मोदी से कर दी।

जगदीप धनखड़ ने कहा,"मैं आपको एक बात कहना चाहूंगा, पिछली शताब्दी के महापुरुष महात्मा गांधी थे, इस शताब्दी के युगपुरुष नरेंद्र मोदी हैं। महात्मा गांधी ने सत्य और अहिंसा से हमें अंग्रेजों की गुलामी से छुटकारा दिलाया, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को प्रगति के उस रास्ते पर डाल दिया है, जिस पर हम सदैव देखना चाहते थे।"

महात्मा गांधी को पूरी दुनिया ने महापुरुष माना: संजय राउत

इस बयान के खिलाफ विपक्षी नेताओं का लगातार प्रतिक्रिया सामने आ रही है। मंगलवार को शिवसेना (उद्धव गुट) के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा,"2024 के बाद आप ये बात कायम रखना कि कौन 'पुरुष', 'महापुरुष' या 'युगपुरुष' यह हम तय नहीं करेंगे इतिहास तय करता है, सदियां तय करती है, विश्व की जनता तय करती है। महात्मा गांधी को पूरी दुनिया ने महापुरुष माना है।"

संजय राउत ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए आगे कहा," आप महापुरुष या युगपुरुष की बात छोड़िए अगर आप पुरुष भी होते तो जम्मू कश्मीर में सेना शहीद नहीं होते, लद्दाख में चीन नहीं घुसता। प्रधानमंत्री जी (नरेंद्र मोदी) का हम आदर करते हैं, क्योंकि वो प्रधानमंत्री हैं।