नइ डस्टर को रेनो की यूनिट डेसिया ने नए सीएमएफ-बी मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया है। उम्मीद है कि फ्रांसीसी कार निर्माता भारत में डस्टर एसयूवी को भी फिर से लॉन्च करेगी। हालांकि भारतीय सड़कों पर आने में इसे कुछ और साल लग सकते हैं। इसको लेकर कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी भी नहीं दी है।

 इस साल की शुरुआत में, रेनॉल्ट-निसान गठबंधन ने भारत में 6 इनोवेटिव मॉडलों के विकास, निर्माण, बिक्री और निर्यात के उद्देश्य से एक महत्वाकांक्षी रणनीति का अनावरण किया। इस व्यापक योजना में चार एसयूवी शामिल हैं, जिनमें 5 और 7-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में बहुप्रतीक्षित नई पीढ़ी की रेनॉल्ट डस्टर, साथ ही डस्टर प्लेटफॉर्म पर आधारित निसान की एसयूवी शामिल हैं। बहुत से लोग Renault Duster की लॉन्चिंग टाइमलाइन के बारे में जानना हैं, जिसका जवाब आपको नीचे मिलने वाला है।

कल होगी पुर्तगाल में पेश

न्यू जेनरेशन Renault Duster और निसान की नई एसूवी के अलावा लाइनअप में दो ए-सेगमेंट इलेक्ट्रिक वाहन शामिल हैं। प्रशंसित डेसिया बिगस्टर एसयूवी के आधार पर, आगामी रेनॉल्ट डस्टर 29 नवंबर, 2023 को पुर्तगाल में अपनी विश्व शुरुआत के लिए तैयार है, जिसका बाद में साल 2025 तक इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। कुल मिलकार अपकमिंग Renault Duster डेसिया के नाम से 2025 तक भारत में आएगी।

लुक और डिजाइन?

नइ डस्टर को रेनो की यूनिट डेसिया ने नए सीएमएफ-बी मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया है। उम्मीद है कि फ्रांसीसी कार निर्माता भारत में डस्टर एसयूवी को भी फिर से लॉन्च करेगी। हालांकि, भारतीय सड़कों पर आने में इसे कुछ और साल लग सकते हैं। इसको लेकर कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी भी नहीं दी है।