WhatsApp backups गूगल और वॉट्सऐप ने मिलकर एक नया एलान किया है। दोनों कंपनियों ने वॉट्सऐप चैट को लेकर एक नए बदलाव की जानकारी दी है। नए अपडेट के मुताबिक वॉट्सऐप चैट और मीडिया बैकअप को गूगल अकाउंट की स्टोरेज में काउंट किया जाएगा। एक लिमिट के बाद स्टोरेज फुल होने पर यूजर को पे करने के ऑप्शन पर जाना होगा।

वॉट्सऐप का इस्तेमाल चैटिंग और अपने ऑफिस के काम के लिए करते हैं तो ये नई जानकारी आपको चौंका सकती है। वॉट्सऐप चैट्स बैकअप के लिए बहुत जल्द पैसा लिया जा सकता है।

दरअसल, गूगल और वॉट्सऐप ने मिलकर एक नया एलान किया है। दोनों कंपनियों ने वॉट्सऐप चैट को लेकर एक नए बदलाव की जानकारी दी है। नए अपडेट के मुताबिक वॉट्सऐप चैट और मीडिया बैकअप को गूगल अकाउंट की स्टोरेज में काउंट किया जाएगा।

कौन-से यूजर्स पर पड़ेगा इस फैसले का असर

दोनों कंपनियों की आपसी सहमति से लिए गए इस फैसले का असर फिलहाल एंड्रॉइड यूजर्स पर ही पड़ता नजर आएगा। मालूम हो कि गूगल अकाउंट के साथ हर यूजर को क्लाउड स्टोरेज लिमिट 15GB तक फ्री मिलती है। इस लिमिट के बाद गूगल यूजर को पे करने की जरूरत होती है।

चैट्स को करना होगा डिलीट या देना होगा पैसा

गूगल अकाउंट के साथ 15GB स्टोरेज में वॉट्सऐप चैट और फाइल बैकअप ऐड होने के साथ यूजर पर स्पेस खाली करने का दवाब रहेगा।

अगर स्टोरेज फुल रहती है तो लिमिट खत्म होने के बाद गूगल वन के साथ पेड प्लान के ऑप्शन पर आना होगा। बता दें, गूगल वन के साथ 100GB स्टोरेज के लिए अभी करीब 165 रुपये मासिक शुल्क लिया जाता है।