आइसीईए ने मोबाइल पर सीधे टीवी दिखाने के सरकार के प्रस्ताव का विरोध किया है। आइसीईए मोबाइल फोन निर्माता कंपनियों के संगठन है। संगठन का कहना है कि वैश्विक मानकों में यह स्वीकार्य नहीं है। बता दें कि दूरसंचार इंजीनियरिंग केंद्र (टीईसी) ने मोबाइल या इसके समान उपकरणों पर सीधे टीवी दिखाने के लिए एक परामर्श पत्र जारी किया है।

मोबाइल फोन निर्माता कंपनियों के संगठन आइसीईए ने मोबाइल पर सीधे टीवी दिखाने के सरकार के प्रस्ताव का विरोध किया है। संगठन का कहना है कि वैश्विक मानकों में यह स्वीकार्य नहीं है। सार्वजनिक क्षेत्र के दूरसंचार इंजीनियरिंग केंद्र (टीईसी) ने मोबाइल या इसके समान उपकरणों पर सीधे टीवी दिखाने के लिए एक परामर्श पत्र जारी किया है।

टीईसी ने जारी किया परामर्श पत्र

  • इसमें राष्ट्रीय मानकों में एक वीडियो मानक एटीएससी 3.0 शामिल करने का प्रस्ताव दिया है। इस परामर्श पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए इंडिया सेलूलर एंड इलेक्ट्रानिक्स एसोसिएशन (आइसीईए) का कहना है कि मोबाइल फोन के डिजाइन और निर्माण में एटीएससी 3.0 को शामिल करने से इनकी मैन्यूफैक्चरिंग पर असर पड़ेगा।
  • इसके अलावा वैश्विक स्तर पर अस्वीकार्य तकनीक को शामिल करने से घरेलू मोबाइल मैन्यूफैक्चरिंग की गति और सरकारी खजाने पर प्रतिकूल असर डालेगा।
  • खासतौर पर यह प्रयास निर्यात को पटरी से उतार देगा। आइसीईए का कहना है कि भारत आक्रामक रूप से देश में मोबाइल विनिर्माण पर जोर दे रहा है और सभी प्रमुख ब्रांड भारत से फोन का उत्पादन और निर्यात कर रहे हैं।