D B Chandregowda passed away: कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष दारादाहल्ली बायरेगौड़ा चंद्रेगौड़ा का आज सुबह चिकमगलूर जिले के मुदिगेरे तालुक के दारादाहल्ली में उनके आवास पर निधन हो गया। यह खबर कर्नाटक डीआईपीआर ने दी। डी. बी. चंद्रेगौड़ा का जन्म 26 अगस्त 1936 को कर्नाटक के चिक्कमगलुरु जिले के मुदिगेरे तालुक के दारादाहल्ली में डीए बायरे गौड़ा और पुट्टम्मा के घर हुआ था। 87 साल की उम्र में उन्होंने आखिरी सांस ली। 

यह वही नेता हैं जिन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के लिए अपनी लोकसभा सीट खाली कर दी थी जिससे उन्हें 1978 में आपातकाल के बाद राजनीतिक वापसी करने की अनुमति मिली थी।

बुधवार को किया जाएगा अंतिम संस्कार

87 वर्षीय चंद्रेगौड़ा के परिवार में उनकी पत्नी और चार बेटियां हैं। गौड़ा के परिवार के करीबी सूत्रों ने बताया कि उनके पार्थिव शरीर को आज शाम तक उनके अनुयायियों और शुभचिंतकों के श्रद्धांजलि देने के लिए मुदिगेरे के आद्यंतया रंगमंदिर में रखा जाएगा और अंतिम संस्कार बुधवार को उनके पैतृक स्थान दारादहल्ली में किए जाने की संभावना है।

विभिन्न राजनीतिक दलों का रह चुके थे हिस्सा

चंद्रेगौड़ा जिन्होंने सभी चार सदनों - विधान सभा, परिषद, लोकसभा और राज्यसभा का प्रतिनिधित्व किया था साथ ही विभिन्न राजनीतिक दलों जैसे - प्रजा सोशलिस्ट पार्टी, कर्नाटक क्रांति रंगा, जनता पार्टी, जनता दल, कांग्रेस और भाजपा का भी हिस्सा रहे थे।