YouTube New Feature गूगल के पॉपुलर वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब का इस्तेमाल करते हैं तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है। यूट्यूब के इस नए फीचर के साथ यूजर्स वीडियो से जुड़े सवाल पूछ सकेंगे। इसी के साथ यूजर्स के लिए कमेंट्स नेविगेट करना भी आसान होगा। दरअसल यूट्यूब अपने यूजर्स के लिए एक कनवर्सेशनल एआई की टेस्टिंग कर रहा है।

Sponsored

स्वामी विवेकानंद सीनियर सेकण्डरी स्कूल बूंदी (राजस्थान)

प्रवेश प्रारंभ | लगातार 37 वर्षों से सर्वश्रेष्ठ परिणाम देने वाली ज़िले की अग्रणी संस्था | कक्षा नर्सरी से 12 वीं तक | संकाय : कला, विज्ञान, वाणिज्य, कृषि

गूगल के पॉपुलर वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब का इस्तेमाल करते हैं तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है।

यूट्यूब के इस नए फीचर के साथ यूजर्स वीडियो से जुड़े सवाल पूछ सकेंगे। इसी के साथ यूजर्स के लिए कमेंट्स नेविगेट करना भी आसान होगा। दरअसल, यूट्यूब अपने यूजर्स के लिए एक कनवर्सेशनल एआई की टेस्टिंग कर रहा है।

यूट्यूब पर यूजर को मिलेगा नया आस्क बटन

यूट्यूब पेज पर एक नए आस्क बटन (Ask button) के साथ इस नए फीचर का इस्तेमाल किया जा सकेगा। इस फीचर के साथ यूजर एआई के साथ इंरेक्ट कर वीडियो से जुड़े कंटेंट के बारे में ज्यादा जानकारी ले सकेगा।

किसी वीडियो को लेकर पूछे गए सवालों का जवाब यूजर को लार्ज लैंग्वेज मॉडल (large language models) द्वारा जनरेट किए गए कंटेंट के साथ मिलेगा।