Renault Kardian SUV debuts In Global Market कार्डियन की लंबाई 4.12 मीटर है और यह डुअल-टोन एक्सटीरियर के साथ आती है। इसमें डबल-लेयर फ्रंट ग्रिल है जिसके दोनों ओर एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटें हैं जिसमें हेडलैंप अलग-अलग पॉड्स में स्थित हैं। इसका पिछला हिस्सा भारत में बेची जाने वाली काइगर के समान दिखता है जिसमें सी-आकार की टेल लैंप यूनिट्स हैं।

रेनॉ ने कार्डियन एसयूवी को ग्लोबली पेश किया है। इसे दुनिया के उभरते बाजारों में बेचा जाएगा। इसे दक्षिण अमेरिकी बाज़ार के लिए विकसित किया गया है और इसकी बिक्री ब्राज़ील और बाद में मोरक्को में शुरू होने की उम्मीद है। भारत में कब आएगी इसके बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं आई है। आइये जानते हैं इस एसयूवी में क्या है खास?

सीएमएफ मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है ये कार

रेनॉ कार्डियन एक नए सीएमएफ मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इसे दक्षिण अमेरिकी बाज़ार के लिए विकसित किया गया है और इसकी बिक्री ब्राज़ील और बाद में मोरक्को में शुरू होने की उम्मीद है।

लुक और डिजाइन

कार्डियन की लंबाई 4.12 मीटर है और यह डुअल-टोन एक्सटीरियर के साथ आती है। इसमें डबल-लेयर फ्रंट ग्रिल है जिसके दोनों ओर एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटें हैं, जिसमें हेडलैंप अलग-अलग पॉड्स में स्थित हैं। इसका पिछला हिस्सा भारत में बेची जाने वाली काइगर के समान दिखता है, जिसमें सी-आकार की टेल लैंप यूनिट्स हैं।

मिलेंगे ये फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो ऑल-ब्लैक इंटीरियर में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है।

कितना दमदार है इसका इंजन

Renault Kardian SUV में नया 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन पेश किया है। यह इकाई 123 बीएचपी और 220 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करती है और इसका इंजन 6-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ी है।