नई दिल्ली। गुरुवार के कारोबारी सत्र में शेयर बाजार भारी गिरावट के साथ बंद हुआ था। इस गिरावट के बाद आज शेयर बाजार हरे निशान पर खुला है। इस बढ़त में निवेशकों का ध्यान अदाणी ग्रुप्स (Adani Group) के स्टॉक पर है।

अदाणी एंटरप्राइजेज स्टॉक

अदाणी ग्रुप की प्रमुख कंपनी अदाणी एंटरप्राइजेज के शेयर सुबह के कारोबारी सत्र में 2,220 रुपये प्रति शेयर पर खुली थी। वहीं खबर लिखते वक्त कंपनी के स्टॉक 52.80 अंक की बढ़त के साथ 2,256.00 रुपये प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहा था।

ग्रुप्स के शेयर को लेकर एक रिपोर्ट आई है। इस रिपोर्ट के अनुसार अदाणी ग्रुप विनिर्माण संयंत्रों को विकसित करने के लिए 4 बिलियन डॉलर तक जुटाने की योजना बना रहे हैं। यह राशि की मदद से वह ग्रीन हाइड्रोजन का उत्पादन करेंगे।

अदाणी पावर शेयर

अदाणी पावर के शेयर में भी आज सुबह से उतार-चढ़ाव जारी है। कंपनी के शेयर 773.90 रुपये प्रति शेयर पर खुला और खबर लिखते वक्त कंपनी के शेयर 1.18 फीसदी की बढ़त के साथ 779.75 पर कारोबार कर रहा था। 

अदाणी पोर्ट स्टॉक प्राइस

आज सुबह अदाणी पोर्ट के शेयर 773.90 रुपये प्रति शेयर पर खुला। इसके बाद कंपनी के शेयर में उतार-चढ़ाव रहा। खबर लिखते वक्त अदाणी पोर्ट के शेयर 9.45 अंक की बढ़त के साथ 779.70 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा था।