Tata Safari Facelift And Harrier Facelift Launched 2023 Tata Safari और Harrier Facelift को एक्सटीरियर अपडेट में एक नया ग्रिल डिजाइन शामिल है। ये ग्रिल दोनों ही एसयूवी पर अलग-अलग है। दोनों एसयूवी पर फिर से डिजाइन किए गए आधुनिक दिखने वाले स्प्लिट हेडलैंप और चौड़ाई में फैले एलईडी डीआरएल दिए गए हैं। रियर-एंड में फुल-विड्थ एलईडी टेल लाइट्स नया बम्पर और साथ ही एक नई स्किड प्लेट मिलती है।

आखिरकार आज लंबे इंतजार के बाद 2023 Tata Safari और Harrier Facelift को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। ये अपडेटेड फेसलिफ्ट इस साल सबसे बड़ी लॉन्च में से एक हैं। अगर आप इन दोनों गाड़ियों की कीमत, फीचर्स और इंजन डिटेल्स जानना चाहते हैं तो आप सही जगह पर हैं। यहां आपको इसके बारे में डिटेल में बताने जा रहे हैं।

कीमत

नई टाटा हैरियर फेसलिफ्ट की कीमत लगभग 15 लाख 49 हजार रुपये होगी, जबकि नई सफारी की कीमत 16 लाख 19 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है।

पहले से कितना बदल गई ये कारें?

2023 Tata Safari और Harrier Facelift को एक्सटीरियर अपडेट में एक नया ग्रिल डिजाइन शामिल है। ये ग्रिल दोनों ही एसयूवी पर अलग-अलग है। इसके अलावा दोनों एसयूवी पर फिर से डिजाइन किए गए आधुनिक दिखने वाले स्प्लिट हेडलैंप और चौड़ाई में फैले एलईडी डीआरएल दिए गए हैं। रियर-एंड में फुल-विड्थ एलईडी टेल लाइट्स, नया बम्पर और साथ ही एक नई स्किड प्लेट मिलती है। दोनों एसयूवी अब नए अलॉय व्हील से लैस हैं, जिनका आकार हैरियर पर 18-इंच और सफारी पर 19-इंच तक है।

इंटीरियर

केबिन के अंदर, नई हैरियर और सफारी फेसलिफ्ट एक नए 4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ इल्युमिनेटेड लोगो से लैस है। साथ ही इसमें एक बड़ा 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक 10.25-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, टच-बेस्ड क्लाइमेट कंट्रोल पैनल दिया गया है। ऑफर किए गए फीचर्स में डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, जेस्चर-कंट्रोल्ड पावर्ड टेलगेट, वायरलेस फोन चार्जर, पावर्ड एडजस्टेबल और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, पैनोरमिक सनरूफ, क्रूज कंट्रोल और एडास शामिल है।

 

कितना दमदार है इन दोनों का इंजन?

 

दोनों एसयूवी अब एक नए इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग इलेक्ट्रिक पावर से भी लैस हैं, जो स्टीयरिंग ऑपरेशन को पहले की तुलना में हल्का और आसान बना देगा। इनके पावरट्रेन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। टाटा हैरियर और सफारी दोनों को समान 2.0-लीटर चार-सिलेंडर डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा, जो 168 एचपी की पावर और 350 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। ये इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के माध्यम से आगे के पहियों पर पावर भेजता है। वैकल्पिक 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक की पेशकश जारी रहेगी।