Global NCAP ने Tata Motors की पॉपुलर जुड़वा एसयूवी 2023 Tata Harrier और 2023 Tata Safari को 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। इन दोनों ही वाहनों को स्वेच्छा से परीक्षण के लिए ग्लोबल एनसीएपी को पेश किया गया था। ग्लोबल एनसीएपी के अनुसार टाटा सफारी और टाटा हैरियर ने स्थिर संरचना और मजबूत संयम प्रणाली रणनीति दिखाते हुए वयस्क और बाल यात्रियों के लिए 5-स्टार रेटिंग हासिल की है।

Global NCAP ने Tata Motors की पॉपुलर जुड़वा एसयूवी 2023 Tata Harrier और 2023 Tata Safari को भारत के लिए सुरक्षित कारों के अभियान के तहत ग्लोबल न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (ग्लोबल एनसीएपी) के नवीनतम परीक्षण में वयस्क और बच्चों की सुरक्षा के लिए 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है।

Safari और Harrier को मिले 5-स्टार  

इन दोनों ही वाहनों को स्वेच्छा से परीक्षण के लिए ग्लोबल एनसीएपी को पेश किया गया था। आपको बता दें कि ये दोनो एसयूवी भारत-निर्मित वाहनों की अंतिम खेप में से एक हैं, जिनका BNCAP टेस्ट से पहले सुरक्षा निगरानी संस्था द्वारा परीक्षण किया जाना है। सफारी और टाटा हैरियर का परीक्षण 2022 मूल्यांकन प्रोटोकॉल के अनुपालन में किया गया है।

कैसे होता है क्रैश टेस्ट?

ग्लोबल एनसीएपी के क्रैश टेस्ट प्रोटोकॉल सभी मॉडलों के लिए फ्रंटल और साइड इफेक्ट सुरक्षा के साथ-साथ इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ईएससी) का आकलन करते हैं। उच्चतम स्टार रेटिंग प्राप्त करने वाले वाहनों के लिए पैदल यात्री सुरक्षा और साइड इफेक्ट पोल सुरक्षा आकलन आवश्यक हैं।