Best AI Tools एआई यानि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से बहुत से कामों को आसान बनाया जा रहा है। टेक्स्ट को वॉइस ओवर में बदलने की जरूरत हो या स्पीच को कैमरे के आगे बोलने की हर दूसरा काम एआई की मदद से हो रहे हैं। अगर आप अभी तक अपने कामों के लिए एआई की मदद नहीं ले रहे हैं तो इसमें देरी नहीं करनी चाहिए।

एआई यानि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से बहुत से कामों को आसान बनाया जा रहा है। टेक्स्ट को वॉइस ओवर में बदलने की जरूरत हो या स्पीच को कैमरे के आगे बोलने की, हर दूसरा काम एआई की मदद से हो रहे हैं।

जी हां, अगर आप अभी तक अपने कामों के लिए एआई की मदद नहीं ले रहे हैं तो ये जानकारी आपके लिए और भी जरूरी हो जाती है। इस आर्टिकल में अलग-अलग कामों के लिए इस्तेमाल होने वाले एआई टूल की ही जानकारी दे रहे हैं-

वॉइस ओवर

कई बार लिखे हुए कंटेंट को वॉइस ओवर में बदलने की जरूरत महसूस होती है। ऐसे में एआई टूल यूजर के लिए मददगार साबित हो सकता है।

आप चाहे एक बिजनेस लीडर हों, एजुकेटर हो या पॉडकास्टर हों, मर्फ टेक्स्ट- स्पीच जनरेटर की मदद से अपने काम को आसान बना सकते हैं। इस टेक्स्ट- स्पीच जनरेटर के साथ 15 भाषाओं और 100 एआई वॉइस का इस्तेमाल किया जा सकता है।

 

वीडियो

अगर आप स्क्रिप्ट लिख चुके हैं और अब कैमरे के आगे स्पीच को रीड किए जाने की जरूरत है तो आप टेक्स्ट टू वीडियो जनरेटर एआई टूल की मदद ले सकते हैं।

 

खुद की स्क्रिप्ट को वीडियो के लिए आपको कैमरे के आगे आने की जरूरत नहीं होगी। सिंथेसिस एआई टूल की मदद से आप अवतार से स्क्रिप्ट रीड करवा सकते हैं। सिंथेसिस एआई के साथ यूजर को 254 वॉइस स्टाइल और 69 अवतार की सुविधा मिलती है।