Royal Enfield ने अपनी अगली पेशकश Himalayan 452 से पर्दा उठा लिया है। पहली झलक से साफ नजर आ रहा है कि नई पीढ़ी की हिमालयन एक पूरी तरह से नई मोटरसाइकिल है। इस मोटरसाइकिल में एलईडी टर्न इंडिकेटर्स के साथ एक एलईडी हेडलैंप छोटी विंडशील्ड एक नई बीक जो हीरो एक्सपल्स के समान दिखती है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

पॉपुलर बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield ने अपनी अगली पेशकश Himalayan 452 से पर्दा उठा लिया है। पहली झलक से साफ नजर आ रहा है कि नई पीढ़ी की हिमालयन एक पूरी तरह से नई मोटरसाइकिल है, जिसमें ताजा डिजाइन है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

Royal Enfield Himalayan 452 का डिजाइन

इस मोटरसाइकिल में एलईडी टर्न इंडिकेटर्स के साथ एक एलईडी हेडलैंप, छोटी विंडशील्ड, एक नई बीक, जो हीरो एक्सपल्स के समान दिखती है, फिर से डिजाइन किया गया फ्यूल टैंक, बड़ा इंटरकूलर, नए ग्रैब हैंडल, नए एग्जॉस्ट और साथ ही चारों ओर नए ग्राफिक्स मिलते हैं।

कुछ अन्य बड़े बदलावों में अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क्स के साथ-साथ दोहरे उद्देश्य वाले टायर शामिल हैं, जिसमें फ्रंट व्हील वर्तमान हिमालयन पर देखी गई 21-इंच यूनिट से छोटा दिखता है। ये मोटरसाइकिल स्पोक व्हील के साथ पेश की गई है।

Royal Enfield Himalayan 452 का इंजन

रॉयल एनफील्ड ने अभी तक इस मोटरसाइकिल के स्पेक्स की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि नई हिमालयन एक बड़े 452 सीसी लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन से लैस होगी, जो लगभग 40 एचपी की पावर और 45 एनएम का टॉर्क पैदा करेगा। इसे एक 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। इसके विपरीत, पुरानी हिमालयन (वर्तमान पीढ़ी) में 411 सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर-ऑयल कूल्ड इंजन मिलता है, जो 24 एचपी पावर और 32 एनएम टॉर्क पैदा करता है।