Smartphone That You Should Not Pick To Buy आज से ही फ्लिपकार्ट और अमेजन पर यूजर्स के लिए सबसे बड़ी सेल लाइव हो चुकी है। सेल में टॉप इलेक्ट्रॉनिक कंपनियां अपने बेस्ट स्मार्टफोन पर अच्छी डील ऑफर कर रही हैं।अगर आपने भी फेस्टिव सीजन में एक नए स्मार्टफोन खरीद रहे हैं तो खरीदारी से पहले यह जानना जरूरी है कि आपको कौन-से स्मार्टफोन की खरीदारी नहीं करनी चाहिए।

आज से ही फ्लिपकार्ट और अमेजन पर यूजर्स के लिए सबसे बड़ी सेल लाइव हो चुकी है। सेल में टॉप इलेक्ट्रॉनिक कंपनियां अपने बेस्ट स्मार्टफोन पर अच्छी डील ऑफर कर रही हैं।

 

अगर आपने भी फेस्टिव सीजन में एक नए स्मार्टफोन की खरीदारी का प्लान बना लिया है तो ये जानकारी आपके काम आ सकती है। खरीदारी से पहले यह जानना जरूरी है कि आपको कौन-से स्मार्टफोन की खरीदारी नहीं करनी चाहिए।

 

इन स्मार्टफोन की न करें खरीदारी

पुराना फोन

सेल में हर दूसरे स्मार्टफोन पर अच्छी डील मिल रही है, इस बात में कोई दो राय नहीं है। यह स्मार्टफोन खरीदारी का सबसे सही समय है, यह भी सच है। हालांकि, यहां समझने की जरूरत है कि इलेक्ट्रॉनिक कंपनियां अपने पुराने हैंडसेट को बेचने के लिए ग्राहकों को अच्छी डील से लुभा रही हैं।

यह डील तभी फायदेमंद होगी जब आप एक ऐसा स्मार्टफोन खरीदें जो न्यूली लॉन्च्ड हो। पिछले साल या इससे भी पुराने फोन पर पैसा लगाना बहुत हद तक समझदारी वाली बात नहीं हो सकती है।

सेलुलर टेक्नोलॉजी

देश में 5G टेक्नोलॉजी को लॉन्च हुए 1 साल हो चुका है। वहीं अब 6G की तैयारियां भी होने लगी हैं। सेल में कम कीमत के चक्कर में 4G स्मार्टफोन पर पैसा लगाना फायदे का सौदा नहीं हो सकता है।