Google ने Android ऑपरेटिंग सिस्टम का लेटेस्ट वर्जन Android 14 जारी कर दिया है। इसमें गूगल ने कुछ नए सेफ्टी फीचर्स भी ऑफर किए हैं जिसमें Passkey Support Privacy Protections Customization और Health Updates जैसे फीचर्स शामिल हैं। गूगल ने आज अपने मेगा इवेंट में Pixel 8 और 8 Pro के साथ Assistant with Bard को भी पेश किया है।

नई दिल्ली। Google ने Android ऑपरेटिंग सिस्टम का नवीनतम संस्करण Android 14 जारी किया है। ये आज पिक्सेल फोन (4ए 5जी और उससे ऊपर) पर उपलब्ध है। इसके Samsung, Nothing, OnePlus और अन्य निर्माताओं के फोन भी शामिल होंगे, जिन्हे Android 14 मिलेगा।

इस अपडेट गूगल ने कुछ नए सेफ्टी फीचर्स भी ऑफर किए हैं, इसमें Passkey Support, Privacy Protections, Customization और Health Updates जैसे फीचर्स शामिल हैं।

Android 14 में क्या नया?

OS के नए संस्करण की लिए बड़ी विशेषता ये है कि Android 14 आपको नया लॉक स्क्रीन कस्टमाइजेशन प्रदान करता है। इसके अलावा आप कई डायल स्टाइल और प्रारूपों के बीच स्वैप कर सकते हैं, जिससे फोन की स्टाइल थोड़ी अधिक व्यक्तिगत हो जाती है।

Google इसमें एक AI-संचालित वॉलपेपर जनरेटर भी जोड़ रहा है। जैसा कि हमने आपको बताया, ये सुविधा लॉन्च के समय केवल Pixel 8 और 8 Pro पर उपलब्ध होगी।

अन्य नए फीचर्स में बेहतर कैमरा एक्सटेंशन सपोर्ट, 10-बिट एचडीआर इमेज सपोर्ट और एंड्रॉइड का नया हेल्थ कनेक्ट फीचर शामिल हैं - जो ऐपल हेल्थ के समान स्वास्थ्य और फिटनेस डेटा को डिवाइस पर संग्रहीत करता है।

Google ने पेश किया Assistant with Bard

Pixel 8 और 8 Pro के अलावा, Google ने आज Assistant with Bard की घोषणा की है। Google का कहना है कि वह Bard की सृजनात्मक और तर्क क्षमताओं को असिस्टेंट की पर्सनलाइज्ड हेल्प के साथ जोड़ रहा है। इसमें Bard Extensions शामिल हैं, जो सवालों के जवाब देने के लिए आपके जीमेल, गूगल ड्राइव और डॉक्स तक पहुंच सकते हैं।