सरकारी स्कूल में पढ़ाने वाले एक टीचर ने स्कूल की ही एक स्टूडेंट से रेप किया। जब वह प्रेग्नेंट हुई तो अबॉर्शन करवाने का दबाव बनाया और इसके लिए मेडिसिन भी लाकर दे दी। इससे पहले परिजन युवती को लेकर हॉस्पिटल पहुंचे तो पता चला कि वह डेढ़ महीने की गर्भवती है।

मामला बाड़मेर जिले के धनाऊ थाना इलाके का है। इधर, मामला सामने आने के बाद से टीचर फरार है। वहीं पीड़िता का इलाज अभी बाड़मेर के डिस्ट्रीक्ट हॉस्पिटल में चल रहा है।

दो महीने पहले दाे बार किया था रेप

धनाऊ थाना अधिकारी चेन प्रकाश ने बताया- युवती (19) ने बयान में कहा कि 2023 में उसने 12वीं क्लास थाना क्षेत्र के एक स्कूल से की थी। अभी वह कॉलेज में पढ़ती है। दो महीने पहले की बात है कि वह थाना क्षेत्र के प्राइमरी स्कूल से निकल रही थी।

इसी दौरान टीचर बालाराम पुत्र मुकनाराम ने स्कूल के अंदर बुलाया। लेकिन, वह नहीं गई। मना करने के बाद भी टीचर जब बार-बार बुलाने लगा तो वह स्कूल में बने ऑफिस में गई। यहां टीचर ने उसके साथ दो बार रेप किया।

इधर, टीचर को जब पता चला कि वह प्रेग्नेंट हो सकती है तो 28 सितंबर को पीड़िता पर अबॉर्शन करने का दबाव बनाया और दवाई लाकर दी।

तबीयत खराब होने पर ले गए थे हॉस्पिटल, सोनोग्राफी में हुआ खुलासा

28 सितंबर के तीन दिन बाद 1 सितंबर को अचानक पीड़िता की तबीयत खराब होने लगी। पेट दर्द होने पर परिजन उसे धनाऊ के ही एक प्राइवेट हॉस्पिटल ले गए। यहां डॉक्टर ने सोनोग्राफी करवाने को कहा।

2 अक्टूबर सोमवार को परिजन पीड़िता को लेकर बाड़मेर के डिस्ट्रीक्ट हॉस्पिटल पहुंचे। यहां जब सोनोग्राफी करवाई तो वह प्रेग्नेंट निकली। इधर, हॉस्पिटल मैनेजमेंट को जब शक हुआ तो उन्होंने इसकी पुलिस को सूचना दी।

थाना अधिकारी ने बताया कि हॉस्पिटल से सूचना मिलने के बाद टीम को मौके पर भेजा गया। यहां जब उसके बयान लिए तो सारा घटनाक्रम बता दिया। इसके बाद 2 अक्टूबर को ही रेप समेत एससी-एसटी धाराओं में मामला दर्ज कर दिया गया था।

पीड़िता का आरोपी टीचर पड़ोसी है

पुलिस के मुताबिक युवती और आरोपी टीचर दोनों एक-दूसरे पड़ोस में रहते हैं। इस वजह से पहले से इनकी जान पहचान थी। आपस में टीचर व स्टूडेंट्स का रिश्ता भी था। इस घटना के बाद से आरोपी टीचर फरार है, जिसकी तलाश पुलिस ने शुरू कर दी है।