उपखंड अधिकारी और तहसीलदारों ने किया जिले के प्रभावित क्षेत्रों का दौरा..

बालोतरा, जिला कलक्टर राजेंद्र विजय के निर्देशानुसार जिले में वर्षा से हुए फसल खराबे का आंकलन करने हेतु उपखंड अधिकारी, तहसीलदार और पटवारियों द्वारा जिले में विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया गया।

जिला कलक्टर राजेंद्र विजय ने बरसात से हुए फसल खराबे का जायजा लेने तथा पटवारियों को मौके पर जाकर खराबे का वास्तविक आंकलन कर गिरदावरी करने के निर्देश दिए, जिला कलक्टर ने वर्षाकाल के मद्देनजर जरूरी तमाम उपायों के प्रति अधिकारियो को गंभीर रहने के निर्देश दिए।

उन्होंने क्षेत्रवासियों को आश्वस्त किया कि प्रशासन हर दृष्टि से मुस्तैद है और हरसंभव सहायता के लिए प्रयासरत है। साथ ही उनके नुकसान का पूरा और सही सर्वेक्षण कराया जाएगा और उन्हे उचित मुआवजा प्रदान किया जाएगा।

इसी क्रम में उपखंड अधिकारी राजेश कुमार और पचपदरा तहसीलदार इमरान खान, भू अभिलेख अधिकारी के साथ पचपदरा तहसील के उमरलाई, भांडियावास, सरवड़ी, कल्याणपुर, डोली, मुलजी की ढाणी, मुंगड़ा, घड़ोईनाड़ी, सराणा, जनियाना समेत विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया। 

इस दौरान उन्होंने बरसात से खेतों में खड़ी फसल और कटी फसल के खराबे का आंकलन किया और विस्तृत जानकारी ली। उपखंड अधिकारी ने निरीक्षण दौरे में खासकर जिले के विभिन्न जल भराव एवं वर्षा से प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया और इस बारे में अधिकारियों से जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 

निरीक्षण दौरान उपखंड अधिकारी राजेश कुमार और पचपदरा तहसीलदार इमरान खान ने विभिन्न क्षेत्रों में स्थानीय लोगों से चर्चा कर हुए फसल खराबे और नुकसान तथा क्षेत्र की जरूरतों व समस्याओं आदि के बारे में जानकारी ली।

उन्होंने बरसात की वजह से हुए खराबे को विस्तृत सर्वे कराने की जानकारी दी। उन्होंने मानसून के दौरान सतर्क रहते हुए सभी प्रकार की सावधानियों का पालन करने की बात कही।