Sony Xperia 5 V Launch Date Confirm एक्सपीरिया 5 वी डुअल रियर कैमरा यूनिट के साथ लॉन्च होगा जबकि इसके स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 SoC चिपसेट के साथ आने की संभावना है। स्मार्टफोन लॉन्च 1 सितंबर को स्थानीय समयानुसार शाम 4 बजे (भारतीय समयानुसार 12.30 बजे) शुरू होने वाला है। हालांकि कंपनी ने आगामी फोन के बारे में कोई अन्य स्पेसिफिकेशन या डिटेल नहीं बताया है।

एक्सपीरिया 5 IV की शुरुआत के ठीक एक साल बाद , सोनी एक्सपीरिया 5 वी के साथ एक सक्सेजर की घोषणा करने के लिए तैयार है। कंपनी ने अब स्मार्टफोन की लॉन्च डेट की घोषणा कर दी है। Xperia 1 V और Xperia 10 V के लॉन्च के बाद इस साल कंपनी का यह तीसरा स्मार्टफोन लॉन्च होगा।

पहले की रिपोर्ट से पता चलता है कि एक्सपीरिया 5 वी डुअल रियर कैमरा यूनिट के साथ लॉन्च होगा, जबकि इसके स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 SoC चिपसेट के साथ आने की संभावना है।

Sony Xperia 5 V की लॉन्च डेट रिवील

जापानी तकनीकी दिग्गज ने एक्सपीरिया 5 वी की लॉन्च डेट का खुलासा करने के लिए एक्स पर एक घोषणा वीडियो पोस्ट किया। जैसा कि बताया गया है, स्मार्टफोन लॉन्च 1 सितंबर को स्थानीय समयानुसार शाम 4 बजे (भारतीय समयानुसार 12.30 बजे) शुरू होने वाला है। हालांकि, कंपनी ने आगामी फोन के बारे में कोई अन्य स्पेसिफिकेशन या डिटेल नहीं बताया है।

Sony Xperia 5 V की खूबियां

Sony एक्सपीरिया 5 वी मैट फ़िनिश और पीछे सोनी की ब्रांडिंग के साथ आएगा। गीकबेंच पर लिस्टिंग के अनुसार हम यह भी जानते हैं कि इसमें स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट और 16 जीबी तक रैम होगी। चीन की 3C एजेंसी के पिछले प्रमाणीकरण में 33W फास्ट चार्जिंग की पुष्टि की गई थी।

पिछली रिपोर्ट के मुताबिक, स्मार्टफोन के तीन कलर वेरिएंट हो सकते हैं- ब्लैक, ब्लू और व्हाइट। उम्मीद है कि इसमें पीछे की तरफ डुअल कैमरा यूनिट होगी।

इसी साल लॉन्च हुआ था एक्सपीरिया 1 वी और एक्सपीरिया 10 वी

इस साल मई की शुरुआत में, सोनी ने एक्सपीरिया 1 वी और एक्सपीरिया 10 वी लॉन्च किया था। एक्सपीरिया 1 वी को यूरोपीय बाजार में $1,399 (लगभग 1,14,700 रुपये) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था।

स्मार्टफोन को दो कलर ऑप्शन- ग्रीन और ब्लैक के साथ लॉन्च किया गया था। इस बीच, एक्सपीरिया 10 वी मॉडल को EUR 449 (लगभग 40,300 रुपये) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था।