पुडुचेरी से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है. एक लड़के के पेट से ऐसी-ऐसी चीज़ें मिली हैं, जो सुन आपके होश उड़ जाएंगे. जानकारी के मुताबिक 20 साल के लड़के के पेट से 13 हेयर पिन, 5 सेफ्टी पिन और 8 रेज़र ब्लेड मिले हैं.

हालांकि, इन नुकीली चीज़ों से इस युवा को कोई गंभीर नुकसान पहुंचता, उससे पहले ही इस बारे में पता चल गया और डॉक्टर्स ने इन्हें पेट से बाहर निकाल लिया. 

पेट में इतना सब कैसे पहुंच गया? 

इंडिया टुडे से जुड़ी शिल्पा नायर की रिपोर्ट के मुताबिक इस 20 साल के युवा को लंबे समय से मानसिक दिक्कत है. उनकी दवाई चलती रही है. जुलाई 2023 से इस शख़्स को लगातार पेट दर्द होने लगा. अपने इलाज के लिए वो कई अस्पतालों में गए, पर कहीं आराम नहीं मिला. उन्हें अल्सर की दवाई दे दी गई. राहत नहीं मिलने पर वो पुडुचेरी के जीईएम अस्पताल पहुंचे. यहां उन्हें पेट दर्द और खून की उल्टी की शिकायत के साथ भर्ती कराया गया.

डॉक्टर्स ने फैसला लिया कि वो एंडोस्कोपी करके देखेंगे कि दर्द की वजह क्या है. ये करने पर पता चला कि लड़के के पेट में कई सारी नुकीली चीज़ें थीं. 13 हेयर पिन, 5 सेफ्टी पिन और 8 रेज़र ब्लेड. ये सब लड़के के पेट तक पहुंचे कैसे, पता नहीं. हालांकि, डॉक्टर्स का अनुमान है कि इस लड़के ने ये सब खुद खाया था. डॉक्टर्स से पता चला है कि इन चीज़ों से लड़के को किसी तरह की अंदरूनी परेशानी नहीं हुई है. यानी ब्लेड, हेयर पिन और सेफ्टी पिन ने शख़्स के पेट के भीतर कोई घाव नहीं किया.

फिर कैसे निकाली गईं नुकीली चीजें?

डॉक्टर्स की टीम ने लगभग दो घंटे तक चली प्रक्रिया के दौरान सभी नुकीली चीजों को हटा दिया. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक डॉ के शशिकुमार ने इस मामले में बात करते हुए कहा.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक डॉक्टर्स को शक़ है कि युवक ने खुद ही इन नुकीली चीज़ों को खाने में मिलाकर खा लिया था. हालांकि, युवक की स्थिति अब सामान्य है. नुकीली चीज़ें निकाले जाने के अगले ही दिन युवक को हॉस्पिटल से छुट्टी मिल गई.