मेटा के न्यूली लॉन्च्ड टेक्स्ट बेस्ड ऐप थ्रेड्स का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। दरअसल बहुत जल्द थ्रेड्स का इस्तेमाल मोबाइल के अलावा पीसी पर भी किया जाना संभव होगा। जहां अभी तक पीसी पर कुछ ही थ्रेड्स पोस्ट ओपन होती हैं वहीं बहुत जल्द यूजर्स को फुल एक्सेस भी मिलने जा रहा है।

मेटा के न्यूली लॉन्च्ड टेक्स्ट बेस्ड प्लेटफॉर्म थ्रेड्स का इस्तेमाल अब बहुत जल्द वेब वर्जन के साथ भी किया जाना संभव होगा। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मेटा की ओर से यूजर्स के लिए थ्रेड्स के वेब वर्जन को अगले हफ्ते ही लॉन्च किया जा रहा है।

हालांकि, रिपोर्ट में कहा गया है कि मेटा टेक्स्ट प्लेटफॉर्म थ्रेड्स के लिए अगले हफ्ते की शुरुआत में ही वेब वर्जन लॉन्च कर सकता है लेकिन इस प्लान को लेकर ऐन मौके पर बदलाव भी किया जा सकता है।

अभी केवल थ्रेड्स पोस्ट होती है पीसी पर ओपन

मालूम हो कि थ्रेड्स का इस्तेमाल अभी केवल एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स कर सकते हैं। पीसी पर थ्रेड्स की बात करें तो यूजर को वर्तमान में वेब पर कुछ थ्रेड्स पोस्ट ओपन करने की सुविधा मिलती है।

पीसी पर थ्रेड्स को एक्सेस करने की सुविधा अभी तक उपलब्ध नहीं है। दरअसल, थ्रेड्स को मोबाइल यूजर्स के लिए ही डिजाइन किया गया है।

इंस्टाग्राम हेड ने भी लगाई मुहर

बीते हफ्ते ही इंस्टाग्राम हेड Adam Mosseri ने भी थ्रेड्स के वेब वर्जन को लाए जाने की हामी भरी है। Adam Mosseri ने बताया था कि थ्रेड्स का वेब वर्जन टेस्टिंग स्टेज पर है। उस दौरान Adam Mosseri ने कहा था कि यूजर्स के लिए थ्रेड्स के वेब वर्जन को 1 से 2 हफ्तों में लाया जा सकता है।

एक्स हैंडल के राइवल के रूप में हुई थी एंट्री

मेटा की ओर से टेक्स्ट बेस्ड प्लेटफॉर्म थ्रेड्स को 5 जुलाई को लॉन्च किया गया है। थ्रेड्स को एक्स हैंडल( पूर्व में ट्विटर) के राइवल के रूप में पेश किया गया था। मेटा के नए ऐप को शुरुआत में काफी पसंद भी किया गया।

लॉन्चिंग के मात्र 5 दिनों में थ्रेड्स का मंथली एक्टिव यूजर्स का आंकड़ा 100 मिलियन के पार पहुंच चुका था। हालांकि, अब थ्रेड्स के एक्टिव यूजर्स की संख्या में कमी रिकॉर्ड की जा रही है।