भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खर्गे के उस बयान को हास्यास्पद और बचकाना करार देते हुए पलटवार किया है, जिसमें खरगे ने कहा है कि कांग्रेस ने संविधान और लोकतंत्र की रक्षा की है. कांग्रेस संविधान और लोकतंत्र की नहीं, बल्कि 70 साल तक एक परिवार की रक्षा करने में लगी रही है.

श्री चुघ ने कहा कि कांग्रेस ने देश का विभाजन किया, आपातकाल लगाकर लोकतंत्र का गला अवश्य घोंटा , देश में चुनी हुई सरकार गिराई जिसमें संयुक्त मोर्चा और चरण जी की सरकार गिराई गई और हजारों सिक्ख की हत्या के जिम्मेदार कांग्रेस नेता हैं. खरगे जी के लिए क्या यही लोकतंत्र और संविधान की रक्षा है, उन्हे जवाब देना चाहिए?

चुग ने कहा कि परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण जिस कांग्रेस की पहचान रही है, वह क्या लोकतंत्र और संविधान की बात करेगी? उसके लिए सिर्फ और सिर्फ एक परिवार ही सबकुछ है. खरगे जी ने स्वयं भी इसे कबूल किया है कि वे राहुल और सोनिया की कृपा से अध्यक्ष बने हैं, मतलब साफ़ है कि कांग्रेस में सबकुछ एक परिवार की कृपा पर ही निर्भर है.

भाजपा महामंत्री ने कहा कांग्रेस और विपक्षी दलों ने तो एक बार फिर राजनीतिक स्वार्थ के लिए ‘I.N.D.I.A’ नाम का दुरुपयोग करना शुरू किया है, लेकिन जनता उनकी यह चालाकी समझ रही है. हर अक्षर के बाद जितने ‘डॉट’ हैं, उसपर सभी को डाउट है. पहला डॉट का मतलब परिवारवाद, दूसरा डॉट का मतलब भ्रष्टाचार, तीसरे डॉट का मतलब तुष्टीकरण और चौथे डॉट का मतलब है अलगाववाद.

श्री चुघ ने कहा है कि देश और दुनिया में बढती मोदीजी की धाख और साख कांग्रेस को पच नहीं रही है. कांग्रेस पार्टी मोदीजी जी आड़ में भारत के विरोध से भी नहीं हिचक रही है.