MP Viral Video: ऑनलाइन गेमिंग में दोस्ती और प्यार तक पहुंची बात, फिर आत्महत्या करने को मजबूर हुई लड़की | देखिए वीडियो

मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर के जनक गंज थाना क्षेत्र के गोल पहाड़िया इलाके में रहने वाली एक लड़की ने सोशल मीडिया के जरिए दोस्त बने लड़के की हरकतों से तंग आकर आत्महत्या कर ली.

खास बात यह है कि लड़की और उसके परिवार के लोग लगातार पुलिस में इसकी शिकायत दे रहे थे कि लड़की को सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर उसकी फोटो डालकर मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है.

बदनामी के डर से लड़की ने की आत्महत्या

आरोपी रवि बाल्मीकि के बारे में जनकगंज थाने में कई बार लड़की और उसके परिजनों ने आवेदन दिए, लेकिन पुलिस टालम टोली करती रही. इसके चलते लड़की को बदनामी के डर ने इतना आहत किया कि उसने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पता चला है कि पोस्ट ग्रेजुएशन कर रही इस लड़की की ऑनलाइन गेम के दौरान लड़के से दोस्ती हुई थी. जल्द ही यह दोस्ती प्रेम प्रसंग में बदल गई और दोनों एक-दूसरे को फोटो शेयर करने लगे. मगर कुछ दिनों बाद रवि बाल्मीकि उसे प्रताड़ित करने लगा. लड़की के भाई ने बताया कि उसकी बहन का दोस्त बिना इजाजत के उसके फोटो और वीडियो सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर डालने लगा था. इसके लिए उसे कई बार मना किया गया लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया.

ऑनलाइन गेमिंग से हुई दोस्ती

युवक द्वारा प्रताड़ित करने और पुलिस द्वारा उस पर कोई एक्शन नहीं लेने से वह परेशान रहने लगी थी. ऑनलाइन गेम की दोस्ती अब लड़के लड़कियों को मौत की तरफ खींचकर ले जा रही है. मृतका छात्रा के भाई ने जो आत्महत्या के पीछे की कहानी बताई वह बहुत चौकानें वाली है. मृतक के भाई ने बताया कि उसकी बहन की ऑनलाइन गेम खेलने के दौरान एक युवक रवि बाल्मिकी से दोस्ती हुई थी. दोनों में पहले व्हाट्सएप चैटिंग होने लगी. फिर दोनों वीडियो कॉल पर करने लगे.

बहन की सगाई तक टूट गई

इस बीच उसकी बहन की सगाई तय हो गई तो बहन ने उस लड़के से बात करना बंद कर दी. लड़के को यहां बात अच्छी नहीं लगी तो उसने बहन के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिए. जिसके बाद सगाई टूट गई. परिवार ने पुलिस में इसकी शिकायत की. लेकिन पुलिस ने कोई मदद नहीं की उल्टा हमारे साथ अभद्र व्यवहार किया. उसने बताया कि लड़का लगातार उसकी बहन को परेशान कर रहा था. पुलिस से मदद मांग रहे थे. लेकिन पुलिस ने हमारी कोई मदद नहीं की और बहन ने मां को साड़ी से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. अगर पुलिस दोषी युवक पर कार्रवाई करती तो शायद आज उसकी बहन जिंदा होती.