महाराष्ट्र,  महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी सरकार पर तीखा हमला बोला। पीएम मोदी के एनडीए सांसदों को मुस्लिम महिलाओं से राखी बंधवाने को कहने की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए, उद्धव ठाकरे ने कहा, "अगर आपमें हिम्मत है, तो बिलकिस बानो से राखी बंधवाईए।"

मुंबई में पार्टी और संभाजी ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा, "मैं आपको बताना चाहता हूं कि एनडीए की बैठक में क्या हुआ, एनडीए के सांसदों को पीएम मोदी ने क्या बताया। उन्होंने कहा, इस बार मुस्लिम महिलाओं के साथ रक्षा बंधन का त्यौहार मनाएं, मुस्लिम महिलाओं को राखी बांधने दें।

मणिपुर की बहनों से राखी बंधवाएं

पीएम मोदी और बीजेपी पर तंज कसते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्हें मणिपुर में भी बहनों से राखी बंधवानी चाहिए। उद्धव ठाकरे ने कहा, "...मणिपुर की बहनों के बारे में भी सोचें और उनसे राखी बंधवाएं।" "बिलकिस बानो से राखी बंधवाओ, ऐसा रक्षा बंधन मनाओ। जब बिलकिस बानो के साथ दुष्कर्म हुआ तब वह गर्भवती थी। गुजरात सरकार ने मामले के सभी दोषियों को रिहा कर दिया। अगर हिम्मत है तो बिलकिस बानो से राखी बंधवाओ।"