बस को ओवर टेक करने पर हुआ सड़क हादसा, दो की मौत, चार घायल

गुरुवार को भोपाल महा पंचायत में शामिल होने जा रहे पंचायत सचिव की एक्सयूवी सामने से आ रही बस की चपेट में आ गया। अनियत्रित बस का पिछला हिस्सा एक्सयूवी के ऊपर गिरने से इसमें सवार सात सचिवों में से ड्राइवर सहित एक सचिव की घटना स्थल पर मौत हो गई, वहीं पांच अन्य सचिव घायल हो गए, जिनमें से तीन को नर्मदापुरा रेफर किया गया है।

सलकनुपर चौकी प्रभारी कमलेश चौहान ने बताया कि गुरूवार की शाम चार बजे बैतूल जिले की आमला जनपद क्षेत्र के सचिव कार में सवार होकर भोपाल के लाल परेड में आयोजित महापंचायत में शामिल होने जा रहे थे, जिनकी एक्सयूवी ओबेदुल्लागंज तरफ से आ रही बस की चपेट में आ गई। बताया जा रहा है कि सलकनपुर चौकी के तहत आने वाले बोरीगांव के पास मोड़ पर बस अनयंत्रित हो गई, जिससे बस का पिछला हिस्सा एक्सयूवी के ऊपर जा गिरा। इससे एक्सयूवी में सवार कार चालक दिनेश गावड़े और बैतूल के देवगांव ग्राम पंचायत सचिव चिंधू खातरकर की मौके पर मौत हो गई है। जबकि सचिव नत्थू बागद्रे, ग्राम पंचायत परसौड़ा सचिव प्रकाश साहू, लालाबाड़ी ग्राम पंचायत के सचिव संतोष मालवीय सहित अन्य पंचायत के सचिव सुरेन्द्र पहाड़, खुशहाल काजदे आदि गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें से तीन सचिव को 108 वाहन से नर्मदापुरा उपचार के लिए रेफर किया गया। हालांकि मौके पर बस भी पलट गई, लेकिन बस में सवार लोगों को चोट नहीं आई है।

मोड़ के कारण हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि आमला जनपद पंचायत के सचिव जिस एक्सयूवी में सवार थे वह मोड़ होने के कारण धीमी गति में थी, लेकिन सामने से आ रही बस ने मोड़ पर ब्रेक लगाया तो बस बगल से निकल रही एक्सयूवी पर पलट गई। बस के नीचे दबने से काफी मशक्कत के बाद सलकनपुर पुलिस ने ड्राइव व अन्य सचिव को उससे बाहर निकाला।