कोलकाता के प्रेसिडेंसी जेल में बंद बंगल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी को का वजन बहुत होने के कारण जेल प्रशासन ने एक खाट दे दी है। वे अब उस पर बैठकर और सोकर दिन गुजार रहे हैं।उनका वजन बहुत ज्यादा है, इसलिए वे जमीन पर बैठ नहीं पाते।

इस बीच सोमवार को अचानक पार्थ जेल की कैंटिन में पहुंच गए, जेब से पैसे निकाले और चप-बैगुनी का आर्डर दिया और आराम से खाया। उल्लेखनीय है कि पार्थ चटर्जी को जेल मैन्यू के अनुसार ही खाना दिया जा रहा है। सुबह चाय-बिस्कुट, दोपहर को चावल-दाल और सब्जी दिया जा रहा है, लेकिन उनका मन रोजाना के खाने के इतर कुछ और खाने का किया, तो सोमवार को जेल की कैंटिन में पहुंच गए।

बताया जा रहा है कि पार्थ चटर्जी लजीज व्यंजन खाने के काफी शौकीन हैं। जेल सूत्रों के मुताबिक रोजाना उनकी जांच हो रही है। वे जमीन पर बैठ नहीं पाते। इसलिए उनके अनुरोध पर जेल प्रशासन ने उन्हें एक खाट दे दी है। उसी पर सोते हैं और बैठकर दिन काट रहे हैं। उनकी सारी गतिविधियों को सीसीटीवी कैमरे में कैद किया जा रहा है। उनकी सुरक्षा के मद्देनजर उनके सेल के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। सूत्रों के मुताबिक, वे सारा दिन सोकर गुजार रहे हैं।