अबू धावी,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का शनिवार को अबू धाबी के कसर अल वतन में राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यान ने भव्य स्वागत किया। इसके बाद के प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति मोहम्मद के बीच वार्ता हुई और कई अहम समझौते भी हुआ। इसका वीडियो सामने आया है।

स्वागत और सम्मान के लिए UAE का धन्यवाद 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मुझे अबू धाबी आकर और आपसे मिलकर खुशी हुई है। गर्मजोशी से किए गए स्वागत के लिए और आपके द्वारा दिए गए सम्मान के लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं। हर भारतीय आपको एक सच्चे दोस्त के रूप में देखता है।

उन्होंने कहा कि हम अपनी साझेदारी को मजबूत करने के लिए नई पहल कर रहे हैं। दोनों देशों की मुद्राओं में व्यापार समझौते पर आज का समझौता हमारे मजबूत आर्थिक सहयोग और विश्वास को दर्शाता है।

IIT दिल्ली का अबू धाबी परिसर

आईआईटी दिल्ली के अबू धाबी परिसर में जनवरी 2024 से मास्टर्स और अगले साल सितंबर से बैचलर्स कोर्स की शुरुआत करेगा। भारतीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि आईआईटी दिल्ली का अबू धाबी परिसर आपसी समृद्धि और वैश्विक भलाई के लिए ज्ञान की शक्ति का लाभ उठाने का खाका तैयार करेगा।

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यान द्वारा आयोजित शाकाहारी भोजन का लुत्फ उठाया। इसी के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी की एकदिवसीय यूएई यात्रा संपन्न रही और वो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लिए रवाना हुए।