लखनऊ। राजधानी लखनऊ के महाराजा अग्रसेन नगर सीतापुर रोड से एक नया मामला प्रकाश में आया है। आपको बता दें कि 3 महीने का किराया दिए बगैर रातो-रात मकान खाली कर किराएदार रफूचक्कर हो गए। जब मकान मालिक को सूचना लगी तो उन्होंने स्थानीय पुलिस को इस मामले की सूचना दी।

आपको बता दें कि प्रार्थिनी नीरू जैन ने इस मामले की लिखित शिकायत स्थानीय पुलिस चौकी केशव नगर लखनऊ में की है।  

पुलिस को दिए गए प्रार्थना पत्र में बताया गया है कि 27 मार्च 2023 को मोहल्ले की एक महिला के कहने पर मानस शुक्ला के परिवार को मकान किराए पर दिया गया था। उस परिवार में एक 50 साल की महिला, 30 साल की एक युवती और 26 साल का एक लड़का जिसका नाम मानस शुक्ला बताया जा रहा है वो शामिल था। 

प्रार्थिनी ने बताया कि जब इन किराएदार से मकान का किराया और पहचान हेतु आईडी प्रूफ मांगा जा रहा था तो ये लोग 1 हफ्ते का समय मांग कर टालमटोल कर रहे थे। 

देखते-देखते 3 महीने बीत गए पानी सर से ऊपर जा चुका था- 1 दिन प्रार्थिनी नीरू जैन के बेटे अनुपम जैन जब किरायेदारों से किराया मांगने के लिए मकान पर पहुंचे और अपने मकान का किराया मांगा तो इसी दौरान दबंगई पर उतारू किराएदार मानस शुक्ला और उसके परिवार ने किराए को लेकर टालमटोली शुरू कर दी, इसी बीच अनुपम जैन और किराएदार मानस शुक्ला और उसके परिवार से बहस होने लगी। बहस के दौरान किराएदार मानस शुक्ला और उनके परिवार ने अनुपम जैन को गाली-गलौज देकर जान से मारने की धमकी दी। इसी बीच पुलिस को भी बुलाया गया लेकिन किरायेदारों पर कोई असर नहीं हुआ ना ही उन्होंने 3 महीने का किराया दिया और ना ही अपना आईडी प्रूफ। 

प्रार्थिनी को 10 जुलाई 2023 को सुबह 7:00 बजे सूचना मिलती है कि 9 जुलाई 2023 को लगभग रात्रि 11:30 बजे के आसपास किराएदार मानस शुक्ला और उनका परिवार मकान खाली करके रफूचक्कर हो गया है। 

प्रार्थिनी ने पुलिस को तहरीर देकर किरायेदारों से किराए की वसूली को लेकर गुहार लगाई है।