Rahul Gandhi in Manipur कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने दो दिवसीय मणिपुर दौरे पर आज मोइरांग में एक राहत शिविर में रह रहे प्रभावित लोगों से मिलने पहुंचे। बीते दिन सड़क रास्ते से मोइरांग जा रहे राहुल को सुरक्षा कारणों से रोक दिया गया था, जिसके बाद आज कांग्रेस नेता हेलीकॉप्टर से प्रभावित लोगों के कैंप पहुंचे।

लोगों की सुनीं समस्याएं

राहुल ने दो राहत शिविरों में कई प्रभावित लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं। उनके साथ मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह, पार्टी महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल, पीसीसी अध्यक्ष कीशम मेघचंद्र सिंह और पूर्व सांसद अजय कुमार भी थे।

राज्यपाल से मिले राहुल

राहत शिविरों में लोगों से मिलने के बाद राहुल गांधी ने राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात की। राहुल ने मुलाकात के बाद कहा,

मणिपुर को शांति की जरूरत है। मैं चाहता हूं कि यहां शांति बहाल हो। मैंने कुछ राहत शिविरों का दौरा किया, इन राहत शिविरों में कमियां हैं, सरकार को इसके लिए काम करना चाहिए।

इंस्टाग्राम पर किया पोस्ट

राहुल ने राहत शिविर का दौरा करते हुए एक इंस्टाग्राम पोस्ट भी साझा किया। पोस्ट में उन्होंने कहा,

मणिपुर में हिंसा के कारण अपने प्रियजनों और घरों को खोने वाले लोगों की दुर्दशा को देखना और सुनना दिल दहला देने वाला है। मैं जिस भी भाई, बहन और बच्चे से मिला, उसके चेहरे पर मदद की पुकार थी। मणिपुर को अब सबसे महत्वपूर्ण चीज शांति की जरूरत है। हमारे लोगों के जीवन और आजीविका को सुरक्षित करने के लिए हमें अब एकजुट होना चाहिए।

मल्लिकार्जुन खरगे का भाजपा पर हमला

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राहुल के दौरे को लेकर भाजपा द्वारा उठाए जा रहे सवालों पर पटलवार किया है। खरगे ने कहा कि भाजपा हमेशा ईर्ष्या से बात करती है। उन्होंने कहा कि अगर कोई कांग्रेस नेता मणिपुर जाकर लोगों की कठिनाइयों को समझने की कोशिश करता है, तो वे इसे नाटक कहते हैं।

खरगे ने कहा,

मैं ऐसी मानसिकता की निंदा करता हूं। जब अमित शाह वहां जा सकते हैं, उनके लोग वहां जा सकते हैं, तो एक विपक्षी नेता ऐसा क्यों नहीं कर सकता?